×

Delhi: होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, सरगना सहित 14 लोग गिरफ्तार

Delhi : पुलिस ने रैकेट के सरगना सहित कुल 14 लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में 7 लड़कियां, तीन ग्राहक और होटल मैनेजर (Hotel Manager) भी शामिल है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By aman
Published on: 30 April 2022 3:20 PM GMT
sex racket busted in delhi hotel 14 people including kingpin and hotel manager arrested
X

 प्रतीकात्मक फोटो 

Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक और बड़े सेक्स रैकेट (sex racket) का भंडाफोड़ हुआ है। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने राजधानी के महिपालपुर में स्थित एक होटल पर गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए छापा मारा। पुलिस ने रैकेट के सरगना (kingpin) सहित कुल 14 लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में 7 लड़कियां, तीन ग्राहक और होटल मैनेजर (Hotel Manager) भी शामिल है। पुलिस ने इस काम के लिए इस्तेमाल होने वाले होटल को सील (Hotel Sealed) कर दिया है। साथ ही, कॉल गर्ल्स (Call Girls) को लाने और ले जाने वाली गाड़ी को भी जब्त किया है।

ऐसे हुई कार्रवाई

पुलिस ने इस मामले में धारा 3/4/5/8 आईपीसी अधिनियम (अनैतिक तस्करी (रोकथाम) अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, पुलिस को शुक्रवार को ही वसंत कुंज नॉर्थ थाने में आने वाले महिपालपुर के एक होटल स्वीट पैलेस में जिस्मफरोशी का धंधा चलाए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने सूचना की पुष्टि के लिए एक टीम बनाई। पहले एक नकली ग्राहक को होटल में भेजा गया था, जहां इस सेक्स रैकेट के सरगना महावीर सिंह औऱ मैनेजर सुरेंद्र ने फेक कस्टमर को सात लड़कियां दिखाई थीं।

डील पक्की, पुलिस को दिया इशारा

डील जैसे ही पक्की हुई फेक कस्टमर ने पुलिस को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही पहले से मुस्तैद पुलिस ने होटल पर रेड मार दी। पुलिस ने धंधे में लिप्त लड़कियां, सरगना औऱ होटल मैनेजर सहित 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने होटल के रजिस्टर को कब्जे में लेने के साथ ही उसी सील कर दिया और साथ ही कॉल गर्ल्स को लाने और ले जाने वाली गाड़ी नंबर DL6CP 5131 को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में धारा 3/4/5/8 आईपीसी अधिनियम (अनैतिक तस्करी (रोकथाम) अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ग्राहक को लालच देता था होटल मैनेजर

पुलिस से हुई पूछताछ में पता चला कि होटल स्वीट पैलेस का मैनेजर सुरेंद्र ग्राहकों के लालच में होटल में जिस्मफरोशी की अनुमति देता था। उसके होटल में कमरे बुक नहीं होते थे, तो इसके लिए उसने ये तरकीब निकाली। वहीं सरगना महावीर सिंह गरीब घर की लड़कियों और महिलाओं को पैसे का लालच दिखाकर इस कृत्य में शामिल करवाता था। मैनेजर की डिमांड पर वो होटल में लड़कियां मुहैया कराता था। बता दें, कि हाल के दिनों में दिल्ली में ऐसे कई सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story