×

मोदी-पवार की बैठक पर एनसीपी नेता का बयान, कहा- कभी साथ नहीं आ सकती BJP-NCP

Sharad Pawar And Narendra Modi Meeting: शरद पवार और पीएम मोदी के बीच हुई बैठक पर एनसीपी नेता ने कहा कि इस दौरान बैंक नियामक प्राधिकरण में किए गए बदलाव पर चर्चा हुई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 17 July 2021 11:54 AM GMT
मोदी-पवार की बैठक पर NCP नेता का बयान, कहा- कभी साथ नहीं आ सकती पार्टियां
X

शरद पवार-नरेंद्र मोदी (फोटो साभार-ट्विटर)

Sharad Pawar And Narendra Modi Meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार (Sharad Pawar ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। मोदी और पवार के बीच यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारे में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इस बीच NCP नेता और महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक ने स्पष्ट किया है कि पवार और प्रधानमंत्री के बीच किन विषयों पर वार्ता हुई।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि शरद पवार ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की है। पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा गया था, जिसके बाद यह बैठक हुई है। उन्होंने बताया कि इस बैठक के दौरान बैंक नियामक प्राधिकरण में किए गए बदलाव पर चर्चा हुई। साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) को ज्यादा अधिकार मिलने से सहकारी बैंक (Cooperative Bank) की कार्यप्रणाली प्रभावित हो रही है।

मलिक ने कहा कि पवार ने पीएम से राज्यों में कोरोना वायरस की स्थिति पर भी चर्चा की। अगर कोई राष्ट्रीय कोविड नीति बनाई जाती है तो फिर उस पर कोई राजनीति नहीं होगी। इसके अलावा टीकाकरण को लेकर भी चर्चा की गई है। यही नहीं नवाब मलिक ने यह भी कहा कि बीजेपी और एनसीपी कभी साथ नहीं आ सकते हैं क्योंकि हमारी विचारधाराएं अलग हैं।

शरद पवार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या कहा शरद पवार ने?

वहीं, पीएम मोदी से हुई बैठक के बाद में एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि यह एक आधिकारिक मुलाकात थी, इसमें राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। पीएम को लिए गए पत्र के संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांगा था। बता दें कि पीएम को लिखे पत्र में पवार ने को-ऑपरेटिव बैंकों की आरबीआई द्वारा निगरानी के मसले का जिक्र किया था।

महाअघाड़ी सरकार में सब ठीक नहीं

बताते चलें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी। ठाकरे ने बीते महीने पीएम से मुलाकात की थी, जिसके बाद ऐसी चर्चाएं थीं कि शिवसेना और बीजेपी एक बार फिर से साथ आ सकते हैं। दरअसल, चर्चाएं हैं कि महाराष्ट्र के सत्ताधारी गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बीते गुरुवार को ही पवार ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। जिसमें दोनों नेताओं के बीच महाअघाड़ी सरकार के बीच समन्वय समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story