×

Share Market Today: शेयर बाजार में आज भी रही तेजी, नए साल में के 8 ट्रेडिंग सेशन में हरे निशान में बंद हुआ Sensex-Nifty

Share Market Today: नए साल में शेयर बाजार बेहतर प्रदर्शन करता दिखाई दे रहा है। इस हफ्ते के लगातार चौथे कारोबारी दिन आज गुरुवार को शेयर बाजार में एक बार फिर तेजी का दौर जारी रहा। ये अलग बात है कि आज दिनभर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहा।

Network

Newstrack NetworkPublished By aman

Published on 13 Jan 2022 10:58 AM GMT

stock market
X

stock market

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Share Market Today: नए साल में शेयर बाजार बेहतर प्रदर्शन करता दिखाई दे रहा है। इस हफ्ते के लगातार चौथे कारोबारी दिन आज गुरुवार को शेयर बाजार में एक बार फिर तेजी का दौर जारी रहा। ये अलग बात है कि आज दिनभर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहा। लेकिन, अंत में बाजार के दोनों ही सूचकांक यानी सेंसेक्स और निफ़्टी मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुए। बीएसई का सेंसेक्स जहां 85 अंकों की तेजी के साथ 61,235 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं एनएसई का निफ्टी 45 अंकों की तेजी के साथ 18,258 के स्तर पर बंद हुआ।

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार गुलजार नजर आया। आज बाजार मिश्रित वैश्विक संकेतों के चलते बाजार सुस्ती के साथ खुलने के बावजूद तुरंत बाद इसमें फिर से तेजी देखने को मिली। आज सुबह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 152 अंक उछलकर 61,302 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया था। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ़्टी (Nifty) 45 अंक की तेजी के साथ 18,257 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

इन 24 शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर की सूची में से 11 स्टॉक्स आज लाल निशान में बंद हुए। वहीं, 19 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। टाटा स्टील (Tata Steel) के स्टॉक्स में सबसे अधिक तेजी रही। टाटा स्टील 6.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1219.65 रुपए पर बंद हुआ। वहीं, सबसे ज्यादा गिरने वाला शेयर विप्रो (Wipro) रहा। विप्रो में 6 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। विप्रो 6 फीसदी की गिरावट के साथ 649 रुपए पर बंद हुआ। जबकि, आज जो शेयर लाल निशान पर बंद हुए उनमें विप्रो के साथ-साथ एशियन पेंट्स (Asian Paints), एचडीएफसी बैंक (HDFC bank), एचसीएल टेक (HCL Tech), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), मारुति सुजुकी (maruti suzuki) , एक्सिस बैंक (Axis Bank) लाल निशान पर बंद हुए।

ये रहे टॉप गेनर

बात करें, टॉप गेनर शेयर की तो इस लिस्ट में टाटा स्टील के अलावा सन फार्मा (Sun Pharma), लार्सन, पावर ग्रिड (power grid), बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv), टीसीएस (TCS), इंफोसिस (Infosys), डॉ रेड्डी (Dr Reddy), एचडीएफसी (HDFC), रिलायंस, एनटीपीसी और आईटीसी (ITC) बढ़त के साथ बंद हुए।

बता दें, कि इससे पहले आज बाजार मिलेजुले वैश्विक संकेतों (global signals) के बीच बाजार थोड़ी सुस्ती के साथ खुला। गौरतलब है, कि बीते कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुआ था। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 533 अंक की तेजी के साथ 61000 के स्तर को पार कर 61,150 पर बंद हुआ था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 156 अंक की बढ़त लेकर 18,212 के स्तर पर बंद हुआ था।

aman

aman

Next Story