×

Shimla News : पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन में हिमाचल प्रदेश के अव्वल रहने पर दी शुभकामनाएं, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से की बातचीत

Shimla News : कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने हिमाचल के स्वास्थ्यकर्मियों से कहा कि दूसरी खुराक में भी इसी जुनून को बनाए रखना है। इसमें भी हिमाचल को नंबर वन रखना है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 Sep 2021 11:13 AM GMT
PM Narendra Modi
X

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं (फोटो- सोशल मीडिया)

Shimla News : देश में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक में हिमाचल प्रदेश के अव्वल रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने हिमाचल के स्वास्थ्यकर्मियों से कहा कि दूसरी खुराक में भी इसी जुनून को बनाए रखना है। इसमें भी हिमाचल को नंबर वन रखना है।

राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लाहौल-स्पीति के वैक्सीनेशन लाभार्थी नवांग उपासक से पीएम मोदी ने यह भी जानना चाहा कि अटल टनल के बन जाने के बाद लाहौल-स्पीति के जनजीवन में किस तरह का बदलाव आया। आगे नवांग ने कहा कि होम स्टे बन रहे हैं। क्षेत्र में पर्यटन को पंख लग रहे हैं।

कोरोना वायरस से बचाव और टीकाकरण

पीएम मोदी ने सोमवार को राज्य के कोविड टीकाकरण लाभार्थियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से वर्चुअल माध्यम से बातचीत की। ऐसे में सिविल हॉस्पिटल डोडरा कार के डॉक्टर राहुल ने पीएम मोदी को बताया कि कोरोना वायरस से बचाव और टीकाकरण के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए टीमों का गठन किया गया है। तभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता लोगों को घर-घर जाकर इस बारे में जागरूक कर रहे हैं।

वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने पीटरहॉफ में वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता की। ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि 30 नवंबर तक दूसरी डोज का लक्ष्य तय किया गया है। पहली डोज का लक्ष्य 53.77 लाख था। 55 लाख लोगों को पहली डोज का टीका लगाया गया है। 72 लाख से ज्यादा लोगों को अब तक कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने हमीरपुर की 84 वर्षीय महिला लाभार्थी से बात की। वैक्सीनेशन को लेकर निर्मला देवी ने कहा, बाजू में दर्द भी ठीक हो गया, डबल फायदा हुआ। महिला ने सभी लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की। आगे पीएम मोदी ने कहा कि हमें बुजुर्गों का आशीर्वाद चाहिए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story