×

Corona Vaccination: अब मॉल में भी हो सकता है टीकाकरण, जानिए कैसे

शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सरकार से यह आग्रह किया कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए शॉपिंग मॉल का इस्तेमाल किया जाए।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 8 May 2021 1:17 PM GMT
Corona Vaccination: अब मॉल में भी हो सकता है टीकाकरण, जानिए कैसे
X

मॉल (प्रतीकात्मक फोटो- न्यूजट्रैक)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते कहर के बीच महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination Campaign) में भी तेजी लाई जा रही है। इस बीच केंद्र सरकार द्वारा टीकाकरण के तीसरे चरण (Vaccination Third Phase) की इजाजत मिलने के बाद एक मई से युवाओं को भी टीका दिया जाने लगा है। वैक्सीनेशन का काम तेजी से किया जा सके इसलिए टीकाकरण केंद्रों को भी बढ़ाया जा रहा है।

इस बीच देश में शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) के एक प्रमुख संगठन ने राज्य सरकारों को एक पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना वायरस वैक्सीनेशन कैंप (Corona Vaccination Camp) के तौर पर मॉल के इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि इस संस्था के पास देशभर में 1650 शॉपिंग मॉल है। शॉपिंग मॉल ऑपरेटर्स का कहना है कि इस कदम से टीकाकरण कैंपेन में तेजी लाने में मदद मिलेगी।

वैक्सीनेशन कराती युवती (फोटो- न्यूजट्रैक)

संस्था ने सरकार से किया ये आग्रह

शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Shopping Center Association of India) ने सरकार से यह आग्रह किया है कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) का इस्तेमाल किया जाए। शॉपिंग मॉल ऑपरेटर की इस संस्था के पास 1650 शॉपिंग मॉल है, जिनमें से 650 शॉपिंग मॉल एक लाख वर्ग फीट से ज्यादा जगह वाले हैं।

राज्य सरकारों को लिखे पत्र में शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा है कि अगर शॉपिंग मॉल में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जाता है तो इससे संक्रमण की चेन तोड़ने और एक बार में बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगाने में मदद मिल सकती है। इसके लिए एसोसिएशन ने देशभर के मॉल और शॉपिंग सेंटर को अपने यहां कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जगह उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया है।

Shreya

Shreya

Next Story