×

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट, GTB भेजा गया टैंकर, संकट में थी लोगों की जिंदगी

सत्येंद्र जैन के पत्र लिखने के कुछ घंटे बाद ही जीटीबी हॉस्पिटल 14 टन का ऑक्सीजन टैंकर पहुंच गया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 April 2021 3:35 AM GMT
केंद्र ने दिल्ली को भेजी ऑक्सीजन, संकट में थी 500 लोगों की जिंदगी
X

जीटीबी हॉस्पिटल (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) से बिगड़ते हालातों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी कमी को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) एक पत्र लिख ऑक्सीजन की आपूर्ति जल्द से जल्द करने का अनुरोध किया था। जिसके चंद घंटे बाद ही यूपी के मोदीनगर से 14 टन का ऑक्सीजन टैंकर जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) पहुंच गया है।

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के पत्र लिखने के कुछ घंटे बाद ही ही उत्तर प्रदेश के मोदीनगर से 14 टन का ऑक्सीजन टैंकर (Oxygen tanker) निकला और जीटीबी अस्पताल पहुंच गया। टैंकर की निगरानी करने के लिए यूपी पुलिस (Uttar Pradesh Police) के दो जवान भी दिल्ली पहुंचे थे।

सत्येंद्र जैन फाइल फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

जैन ने पत्र लिख की थी ये मांग

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री जैन ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर मदद मांगी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि जीटीबी अस्पताल में 500 मरीज ऑक्सीजन पर हैं और यहां अब सिर्फ 4 घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुआ है। ऐसे में किसी बड़ी अनहोनी घटने का डर बना हुआ है। ऐसे में जल्द से जल्द सप्लाई जारी करें।

हालांकि ऑक्सीजन टैंकर अस्पताल पहुंचने के बाद भी मरीज के परिजनों से ऑक्सीजन सिलेंडर लाने का दवाब बना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉस्पिटल के बाहर बैठे मरीजों के परिजनों ने बताया कि अस्पताल प्रशासन अभी भी पेशेंट के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर लाने का दवाब बना रहे हैं। स्टाफ उनसे साफ तौर पर कह रहे हैं कि अगर मरीज की जान बचानी है तो ऑक्सीजन सिलेंडर खुद साथ लेकर आइए।

CM केजरीवाल ने केंद्र से किया ये आग्रह

वहीं, इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद (CM Arvind Kejriwal) केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) से आग्रह करते हुए कहा था कि दिल्ली के अस्पतालों में अब कुछ ही घंटे का ही ऑक्सीजन बचा है, ऐसे में केंद्र जल्द से जल्द इसका इंतजाम करे। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में गंभीर ऑक्सीजन संकट बना हुआ है। मैं फिर से केंद्र से आग्रह करता हूं कि वह दिल्ली को तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराए। कुछ अस्पतालों में कुछ ही घंटे की ऑक्सीजन बची है।

Shreya

Shreya

Next Story