अदार पूनावाला ने कहा, कोविशील्‍ड वैक्सीन के लिए ताकतवर लोग दे रहे हैं धमकियां

अदार पूनावाला ने कहा कि फोन कॉल्‍स सबसे खराब चीज है। ये कॉल भारत के कुछ सबसे शक्तिशाली लोगों की ओर से आ‍ रहे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 1 May 2021 5:04 PM GMT
अदार पूनावाला ने कहा, कोविशील्‍ड वैक्सीन के लिए ताकतवर लोग दे रहे हैं धमकियां
X

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है। सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्‍सीन (Coronavirus Vaccine) लगाने की इजाजत दे दी है। आज से कई राज्यों में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत हो चुकी है।

अब इस बीच ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कोरोना वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए बड़ी संख्या में फोन आ रहे हैं और उन्हें धमकियां भी दी जा रही हैं। उनका कहना है कि शक्तिशाली लोग उन्हें धमकियां दे रहे हैं।
उन्होंने यह सारी बातें एक अखबार से बातचीत में कही हैं। उन्‍होंने कहा कि भारत में कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड (Covishield) की जल्‍द सप्‍लाई करने की मांग वाली फोन कॉल उनके पास आ रही हैं। यह कॉल देश के कुछ सबसे शक्तिशाली लोग भी कर रहे हैं।
अखबार को दिए इंटरव्यू में अदार पूनावाला ने कहा कि फोन कॉल्‍स सबसे खराब चीज है। ये कॉल भारत के कुछ सबसे शक्तिशाली लोगों की ओर से आ‍ रहे हैं। इनमें राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री, बिजनेस कंपनियों के प्रमुख और अन्‍य शामिल हैं। कॉल में अदार पूनावाला ने कहा, कोविशील्‍ड वैक्सीन के लिए ताकतवर लोग दे रहे धमकियांकी तत्‍काल आपूर्ति की मांग की जा रही है।
पूनावाला ने कहा कि यह दबाव ही मुख्‍यत: इसकी वजह है कि मैं अपने परिवार के साथ भारत छोड़कर लंदन में रह रहा हूं। मैं लंदन में लंबे समय के लिए रह रहा हूं क्‍योंकि मैं फिर उन हालात में नहीं जाना चाहता। सबकुछ मेरे कंधों पर आएगा, लेकिन मैं इसे अकेले नहीं कर सकूंगा।
गौरतलब है कि हाल ही में अदार पूनावाला को केंद्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी थी। वह अपने बच्‍चे और पत्‍नी के साथ लंदन में रह रहे हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story