×

केजरीवाल के बयान पर बवाल: सिंगापुर ने जताई नाराजगी, भारतीय हाईकमिश्नर को किया तलब

सिंगापुर ने केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री का बगैर तथ्यों के बयानबाजी निराशाजनक है

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Ashiki
Published on: 19 May 2021 7:25 AM GMT
Arvind Kejriwal
X

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo-Social Media)

नई दिल्ली: भारत इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर (Coronavirus second wave) से जूझ रहा है। वहीं तीसरी लहर की आशंका को लेकर सतर्कता भी बढ़ गयी है। इसी बीच बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सिंगापुर (Singapore) में मिले कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर चेताया था। अब उनके बयान पर बवाल हो गया है।

सिंगापुर ने केजरीवाल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सिंगापुर सरकार ने इस संबंध में भारतीय राजदूत को बुलाकर अपनी नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि एक मुख्यमंत्री का बगैर तथ्यों के इस तरह की बयानबाजी निराशाजनक है। दरअसल, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र से अपील की थी कि सिंगापुर के साथ समस्त हवाई सेवाओं को तत्काल रद्द किया जाए क्योंकि वहां सामने आया कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप बच्चों के लिए 'बहुत खतरनाक' बताया जा रहा है।

सिंगापुर के दूतावास ने दिया जवाब

भारत में मौजूद सिंगापुर के दूतावास ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल के ट्वीट का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। टेस्टिंग के आधार पर पता चला है कि सिंगापुर में कोरोना का B.1.617.2 वैरियंट मिला है। इसमें बच्चों से जुड़े कुछ मामले भी शामिल हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी जानकारी

वहीं दूसरी ओर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने बताया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा कोरोना के नए वैरिएंट संबंधी बयान से सिंगापुर नाराज है। वहां की सरकार ने बुधवार को सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त पी कुमारन के समक्ष अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने सिंगापुर को बता दिया है कि केजरीवाल की टिप्पणी उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी थी और यह भारत सरकार की सोच नहीं है।

एस. जयशंकर ने भी जताई नाराजगी

केजरीवाल के बयान पर भारत में बवाल मच गया है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने अरविंद केजरीवाल के बयान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि बिना सही जानकारी के इस तरह के बयान सिंगापुर और भारत के मजबूत रिश्तों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग में सिंगापुर और भारत मजबूत साझेदार हैं। मुश्किल वक्त में जिस तरह से सिंगापुर ने भारत की मदद की है, वो दोनों के मधुर संबंधों को दर्शाता है।

आखिर क्यों मच रहा है बवाल

आपको बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार ने ट्वीट किया था, जिसमे लिखा था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाए।

Ashiki

Ashiki

Next Story