×

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी साजिश नाकाम, चनापोरा पुलिस चौकी के पास IED बम डिफ्यूज

IED Plant Diffuse : श्रीनगर में चनापोरा पुलिस चौकी के पास आईईडी प्लांट किया था। जिसे जवानों द्वारा डिफ्यूज कर दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 5 Jun 2021 12:04 PM GMT
श्रीनगर में चनापोरा पुलिस चौकी के पास आईईडी प्लांट किया
X

 श्रीनगर सुरक्षाबल (कॉन्सेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

IED Plant Diffuse : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन (Operation) चल रहा है जिसमें बड़ी संख्या में कई आतंकी मारे गए हैं। जिसकी वजह से अब आतंकी सुरक्षाबलों पर तेजी से वार कर रहे हैं। शनिवार को आतंकियों ने बड़ी साजिश रचते हुए श्रीनगर (Srinagar) में चनापोरा पुलिस चौकी के पास आईईडी (IED) प्लांट किया था। जिसे जवानों द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया है।

शनिवार को श्रीनगर में एक बड़ा हादसा होते हुए टला है। बताया जा रहा है कि श्रीनगर में चनापोरा पुलिस चौकी के पास जवानों को एक संदिग्ध वस्तु प्राप्त हुई है। जिसमें कुछ तार नजर आ रहे थे इसे देखते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी की गई। इसके बाद इस संदिग्ध चीज में एक आईईडी बरामद हुई। उसमें नियंत्रित विस्फोट कर आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया।


जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि वक्त रहते जवानों ने इस आईईडी को डिफ्यूज कर दिया। नहीं तो कई लोगों की जान भी जा सकती थी। बताया जा रहा है कि अब जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर दिया और इन आतंकियों की तलाश में तेजी से जुट गई है।

जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकी वारदाते बढ़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि गर्मी आते ही आतंकी घटना तेजी से सक्रीय होते नजर आते हैं। अभी पिछले हफ्ते आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया गया था। कहा जाता है कि उस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई थी। वहीं आतंकी मौके से भागने में कामयाब हो गए थे। इसके साथ बीते बुधवार को त्राल में आतंकियों ने बीजेपी नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर कर हत्या कर दी थी।

सुरक्षाबलों ने आतंकवादी ठिकाने का किया था भंडाफोड़

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के मनयाल इलाके में बीते शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। बताया जा रहा है कि सुरक्षबलों ने यहां से एके - 47 राइफल सहित पांच शस्त्र और कुछ आपत्तिजनक चीजे बरामद हुई है। जानकारी के दौरान इस अभियान में सुरक्षाबलों ने मनयाल के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और चार पिस्तौल के साथ आठ मैगजीन और 105 गोलियां बरामद हुई है।

Shraddha

Shraddha

Next Story