×

Srinagar Teacher Principal Death: श्रीनगर में दो शिक्षकों की मौत से उठी पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने की मांग

Srinagar Teacher Principal Death : श्रीनगर में दोनों शिक्षकों की मौत से केंद्र सरकार से पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने की मांग उठाई जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 7 Oct 2021 10:34 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2021 11:00 AM GMT)
श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकी हमला
X

 श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकी हमला (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Srinagar Teacher Principal Death : जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) के ईदगाह इलाके में आतंकी हमला हुआ है जिसमें आतंकियों ने स्कूल में घुसकर गोलियां चलाई। इस घटना में स्कूल के टीचर और प्रिंसिपल (School Teacher Principal Death) दोनों की हत्या हो गई। आतंकियों द्वारा इस घटना पर राजनीतिक दलों ने अपना आक्रोश जाहिर किया है। दोनों शिक्षकों की मौत से केंद्र सरकार से पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक (Air Strike) करने की मांग उठाई जा रही है।

श्रीनगर में हुई इस वारदात पर एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आतंकियों की तरफ से यह काम पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के इशारे पर किया जा रहा है। भारतीय सेना की तरफ से चलाए जा रहे ऑप्रेशन से आतंकी बौखलाएं हुए हैं।

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों की कायराना हरकत सामने आई है। आज आतंकियों ने एक बार फिर स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना में स्कूल की प्रिंसिपल और टीचर घायल हो गए है। दोनों को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

गवर्नमेंट बॉयज स्कूल में हुई फायरिंग (फोटो - सोशल मीडिया)


गवर्नमेंट बॉयज स्कूल में हुई फायरिंग


जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 11 बजे कुछ आतंकियों ने ईदगाह के संगम इलाके में बने गवर्नमेंट बॉयज स्कूल में फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में प्रिंसिपल और टीचर की गोली लग गई।


DGP ने हमले को दहशत फैलाना बताया


DGP दिलबाग सिंह ने आम लोगों पर हो रहे हमले को आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाना बताया है। उन्होंने आगे कहा है कि आतंकी बेगुनाह लोगों को निशाना बना रहे हैं, ताकि लोगों का आपस में भाईचारा खत्म हो जाए। उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस इन हमलों को लेकर तलाश में जुटी है।

स्कूल के अन्य स्टाफ डरे हुए हैं


स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या (फोटो - सोशल मीडिया)


DGP ने आगे कहा कि आतंकी इस तरह की साजिशों के जरिए कश्मीर के मुस्लमानों की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है। साथ ही इस घटना के बाद स्कूल का अन्य स्टाफ डरा हुआ है। जल्द ही इन घटनाओं का बदला लिया जाएगा।


जम्मू कश्मीर में यह आतंकी हमला पहला नहीं है। इससे पहले पिछले पांच दिन में आतंकियों ने करीब पांच लोगों की हत्या कर दी है।यहां जानें


  • मंगलवार को आतंकियों ने एक घंटे में तीन हमले किए, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में से एक बिहार का था।


  • आतंकियों ने शनिवार को भी दो लोगों की हत्या कर दी थी।


आतंकियों के इन हमलों के बाद एक बार फिर से सुरक्षा को कड़ा किया गया है, लेकिन लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बता दें कि आतंकियों की तरफ से पांच दिनों में हुई इन हमलों के बारे में पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं ढूंढ सकी है।


Shraddha

Shraddha

Next Story