×

SSC CGL MAINS 2020: परीक्षा रद्द करने की उठी मांग, ट्वीटर पर #postpone_cgl_mains_2020 कर रहा ट्रेंड

SSC CGL MAINS 2020: कोरोना महामारी के कारण परीक्षार्थियों ने SSC CGL MAINS परीक्षा रद्द करने की मांग उठाई है जोकि ट्वीटर पर #postpone_cgl_mains_2020 के नाम से खूब ट्रेंड कर रहा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 Jan 2022 5:50 PM GMT
SSC CGL MAINS 2020: परीक्षा रद्द करने की उठी मांग, ट्वीटर पर #postpone_cgl_mains_2020 कर रहा ट्रेंड
X

SSC CGL MAINS 2020: कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त स्नातक स्तर मुख्य परीक्षा 2020 (SSC CGL Mains 2020) परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर सभी परीक्षार्थी ट्विटर पर कैंपेन चला रहा हैं। एसएससी की मुख्य परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का कहना है कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र अन्य अधिकतर परीक्षाएं रद्द हो गयी हैं, सभी स्कूल-कॉलेज भी बन्द हो गए हैं तथा इसी के मद्देनज़र सरकार और प्रशासन को आगामी SSC CGL Mains परीक्षा भी रद्द कर देनी चाहिए।

भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा

साथ ही परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र में एक ही समय पर सैकड़ों परीक्षार्थी और उनके साथ है आए लोग मौजूद रहते हैं, ऐसे में इस भारी भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा और अधिक बढ़ जाता है।

आपको बता दें कि SSC CGL Mains 2020 परीक्षा 28 जनवरी और 29 जनवरी को देशभर में आयोजित होनी है, जिसमें एसएससी सीजीएल की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले सभी परीक्षार्थी शामिल है। 28 जनवरी और 29 जनवरी को आयोजित मुख्य परीक्षा के पश्चात 6 फरवरी को इसी क्रम में एसएससी सीजीएल की तीसरे टियर की यानी लिखित परीक्षा भी आयोजित होनी है तथा आयोग के मुताबिक दोनों परीक्षाओं का परिणाम सम्मिलित रूप से घोषित किया जाएगा।

परीक्षा रद्द करने की मांग के पीछे यह भी एक कारण

इस विषय में परीक्षार्थियों का सवाल है कि 28 और 29 जनवरी की परीक्षा देने के पश्चात यदि कोई परीक्षार्थी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ जाता है तो वह 6 फरवरी को आयोजित टियर 3 की परीक्षा कैसे देगा? इसी कारणवश देशभर के तमाम परीक्षार्थियों ने मुख्य परीक्षा रद्द करने को लेकर ट्विटर पर एक कैंपेन की शुरुआत की है। ट्विटर पर चलाए गए इस कैंपेन के तहत #postpone_cgl_mains_2020 सहित कई अन्य हैशटैग तेज़ी से ट्रेंड कर रहै हैं और बीते कुछ घंटों में ही सैकड़ों ट्वीट इस हैशटैग के साथ हो चुके हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story