×

SSC Delhi Police CAPF SI Exam: SSC ने जारी किया नोटिस

दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा के लिए SSC ने नोटिस जारी किया है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 Aug 2021 9:07 AM GMT
SSC Delhi Police CAPF SI Exam:
X

परीक्षा के लिए SSC ने जारी किया नोटिस (social media)

SSC Delhi Police CAPF SI Exam 2020-21: दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा 2020 के पीईटी और पीएसटी परीक्षा के उम्‍मीदवारों के लिए SSC ने नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार जो उम्‍मीदवार किसी कारण पीईटी और पीएसटी के लिये शामिल नहीं हो पाए थे, वे किसी दूसरी तारीख पर उपस्‍थ‍ित हो सकते हैं। इतना ही नहीं उम्‍मीदवार पीईटी/पीएसटी की अंतिम तारीख तक ही कर सकते हैं। अंतिम तारीख से पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट कर वह पईटी और पीएसटी में शामिल हो सकते हैं।

1564 पदों पर हो रही है भर्ती

बता दें कि SSC Delhi Police में कुल 1564 पदों पर नियुक्‍त‍ियां होने वाली हैं। इसमें से 1433 पुरुष और 131 महिलाओं की भर्ती होगी। दिल्ली पुलिस में 169, सीआरपीएफ में 1072 और बीएसएफ में 244 पदों पर भर्ती होने वाली है। आईटीपबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी के लिए भर्ती हो रही है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

एग्जाम पैटर्न

फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों को पेपर- II परीक्षा के लिए बुलाया जाता है। पेपर II परीक्षा में 200 प्रश्नों के लिए 200 अंकों के साथ अंग्रेजी भाषा और समझ शामिल है। परीक्षा का समय दो घंटे का है। उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि परीक्षाओं में नेगेटिव मार्किंग होती है। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए परीक्षा से 0.25 अंक काटे जाएंगे।

कोरोना की तीसरी लहर से खुद को बचाए रखें

बता दें की कोरोना महामारी में सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था, लेकिन जैसे ही संक्रमण कम हुआ, तो आम जन जीवन पटरी पर लौट रही है, लेकिन अभी भी कोरोना गया नहीं है, डॉक्टर ने सलाह देते हुए कहा है कि सभी लोग पहले की तरह ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और अपने परिवार का ख्याल रखें। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर और भी खतरनाक है। इतना ही नही बच्चों के लिए तीसरी लहर सबसे ज्यादा खतरनाक है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story