×

SSC Exam Date 2021: परीक्षाओं की तारीख का हुआ एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

SSC Exam Date 2021: SSC ने इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाली परीक्षाओं की तारीख का एलान कर दिया गया है।

Shreya
Published on: 8 Sep 2021 6:47 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2021 8:21 AM GMT)
SSC Exam Date 2021: परीक्षाओं की तारीख का हुआ एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

SSC Exam Date 2021: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने लाखों छात्रों का इंतजार खत्म कर दिया है। दरअसल, SSC की ओर से इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाली परीक्षाओं की तारीख का एलान कर दिया गया है। इसमें SSC CHSL 2019, दिल्‍ली पुलिस SI, स्‍टेनोग्राफर ग्रुप C & D और अन्य परीक्षएं शामिल हैं। अगर आप भी इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं तो आप एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने जानकारी दी है कि कंबाइंड हायर सेकेण्‍डरी (10+2) लेवल 2019 स्किल टेस्‍ट का आयोजन 3 नवंबर को किया जाएगा। दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2020 आठ नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं, एसएससी कांस्टेबल जीडी परीक्षा (SSC Constable GD Exam) 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी।

स्टेनोग्राफर की परीक्षा की डेट भी जारी

इसके अलावा स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा 2020 के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 11 और 15 नवंबर को आयोजित की जाएगी। बात करें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस फोर्सेस में कांस्टेबल (जीडी) पुलिस बल (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) कंप्यूटर आधारित परीक्षा परीक्षा 2021 15 और 16 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

आयोग ने उम्मीदवारों को दी यह सलाह

जारी नोटिस में यह भी कहा गया है कि परीक्षा का शेड्यूल कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए जारी मौजूदा परिस्थितियों और सरकारी दिशानिर्देशों (Covid-19 Protocol) के अधीन है। स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने उम्मीदवारों को परीक्षा (Exam) से संबंधित अपडेट के लिए समय समय पर आयोग की वेबसाइट चेक करने की सलाह दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story