×

Tajinder Bagga Protest: बग्गा आज केजरीवाल के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा, CM आवास के बाहर 3 बजे करेंगे प्रदर्शन

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा आज CM अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा दोपहर 3 बजे अपने समर्थकों के साथ दिल्ली सीएम के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

aman
Written By amanPublished By Rakesh Mishra
Published on: 7 May 2022 7:23 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
tajinder bagga will protest against delhi cm arvind kejriwal outside the house
X

 तेजिंदर बग्गा और केजरीवाल (फाइल फोटो) 

Tajinder Bagga Protest : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) आज, शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) आज दोपहर 3 बजे अपने समर्थकों के साथ दिल्ली के सीएम के आवास (Delhi CM Residence) के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

इससे पहले, शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) आकर तेजिंदर बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को उनके घर से हिरासत में लिया था। वो उन्हें मोहाली कोर्ट (Mohali Court) में पेश करने वाली थी। मगर, बग्गा की गिरफ़्तारी मामले में तब मोड़ आया जब हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में पंजाब पुलिस की गाड़ी को रोक लिया। उसके बाद बग्गा को दिल्ली पुलिस (Delhi Polce) को सौंप दिया गया। 16 घंटे चले इस ड्रामे में तीन राज्यों की पुलिस उलझी रही। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

'जिन्हें लगता है कि पुलिस की मदद से..'

मीडिया से बात करते हुए तेजिंदर बग्गा ने कहा, कि 'जिन्हें लगता है कि पुलिस की मदद से कुछ भी कर सकते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि बीजेपी कार्यकर्ता (BJP worker) किसी से नहीं डरते हैं। मैं हरियाणा, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और मेरा समर्थन करने वाले सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा, दिल्ली पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। दोषियों को सजा मिलेगी'

क्या था मामला?

दरअसल, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने 'द कश्मीर फाइल्स ' फिल्म पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था। बीजेपी नेता बग्गा ने सीएम केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था। इसी के बाद तेजिंदर बग्गा के खिलाफ पंजाब में एफआईआर दर्ज कर ली गई थी।

पंजाब सरकार ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा

बता दें कि, बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा को हिरासत में लेने वाली पंजाब पुलिस (Punjab Police) को हरियाणा में रोके जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab-Haryana High Court) में जो अर्जी दाखिल की थी। उस पर पंजाब सरकार को कोई राहत नहीं मिल पाई। हाईकोर्ट ने सुनवाई शनिवार तक के लिए स्थगित करते हुए हरियाणा सरकार और दिल्ली पुलिस को लिखित जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story