×

Tejinder Pal Bagga: घंटों चली ड्रामेबाजी और देर रात बग्गा को भेजा घर, यहां देखें हर अपडेट

Tejinder Pal Bagga Bail: अरविंद केजरीवाल के पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को देर रात मजिस्ट्रेट ने सुनवाई करते हुए घर भेज दिया।

Bishwajeet Kumar
Published on: 7 May 2022 2:18 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Tejinder Pal Singh Bagga
X

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया))

Tejinder Pal Singh Bagga Case : आम आदमी पार्टी के प्रमुख तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tejinder Pal Singh Bagga) को शुक्रवार की रात द्वारका कोर्ट के मजिस्ट्रेट सिद्धि त्रिपाठी के घर उनकी पेशी हुई। जहां उन्हें मजिस्ट्रेट ने रिहा कर दिया।

क्या है मामला?

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा से जुड़ा मामला इसी साल के मार्च महीने में शुरू हुआ था। जब हाल की बहुचर्चित फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में एक विवादित बयान दिया था। अपने इस बयान में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'अगर इतना ही देशप्रेम और सच्चाई की बात है तो फ़िल्म को टैक्स फ्री नहीं बल्कि यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए ताकि सभी को सच्चाई के बारे में पता चले।'

मुख्यमंत्री केजरीवाल का यह बयान सामने आने की कुछ ही देर बाद बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल को लेकर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया। बग्गा के इस ट्वीट को लेकर पटियाला के कोर्ट में 2 दिनों के बाद ही केस दर्ज कर दिया गया, हालांकि बाद में पटियाला एसएसपी की ओर से बताया गया कि सचिंद्र पाल के ऊपर किसी भी मामले को लेकर यहां केस नहीं दर्ज किया गया है।

अपने ऊपर एफ आई आर की बात सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजेंद्र पाल बग्गा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'एक नहीं 100 FIR करना चाहिए लेकिन अगर कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर उठाकर लगाएंगे तो मैं बोलूंगा चाहे उसके लिए मुझे जो अंजाम भुगतना पड़े मैं तैयार हूं मैं। केजरीवाल को छोड़ देने वाला नाक में नकेल डाल कर रहूंगा।' इन सब के कुछ ही दिन बाद ही भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बग्गा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता केजरीवाल को जीने नहीं देंगे।

बग्गा का दावा

इन सब घटनाक्रम के बाद तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की ओर से दावा किया गया कि 2 अप्रैल को स्थानीय पुलिस ने बगैर किसी पूर्व की सूचना दिए उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंच गई थी। अरविंद केजरीवाल को लेकर दिए गए बयान के बाद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सनी अहलूवालिया ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ मोहाली में एक मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद बीते शुक्रवार को बग्गा को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस पर लगे आरोप

पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी का विरोध करते हुए बग्गा के परिजनों ने पंजाब पुलिस के खिलाफ दिल्ली के जनकपुरी इलाके में एक केस दर्ज कराया। बग्गा के परिवार की ओर से कहा गया कि पंजाब पुलिस ने तेजिंदर बग्गा को अगवा कर लिया है। इस मामले में तेजिंदर बग्गा की मां कमलजीत कौर ने यह आरोप लगाया कि जब बग्गा को गिरफ्तार करने पंजाब पुलिस की टीम आई थी तो उनमें से किसी ने भी पुलिस का यूनिफार्म नहीं पहना हुआ था। वह अचानक से ही घर पर आये और बग्गा को उठा ले गए।

वहीं पंजाब पुलिस पर आरोप है कि जब बग्गा के परिजनों ने गिरफ्तारी का विरोध किया तो पुलिस वालों ने तेजिंदर पाल बग्गा के पिता के साथ मारपीट भी की। बता दें गिरफ्तारी के वक्त बग्गा के पिता पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना रहे थे। इसी पर बग्गा के पिता ने तथाकथित आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस ने फोन छीन ते हुए उनके मुंह पर एक पंच मारा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story