×

Terror Attack in Jammu Kashmir: श्रीनगर आतंकी हमले को जैश के आतंकियों ने दिया अंजाम

Terror Attack in Jammu Kashmir : इस बार आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस बल को अपना निशाना बनाया। जिसमें 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि 12 जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 Dec 2021 3:30 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2021 6:40 AM GMT)
Pulwama Encounter: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, की गई इलाके की घेराबंदी
X

भारतीय सेना (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Terror Attack in Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर का श्रीनगर (srinagar terrorist attack) बीते दिन सोमवार की शाम को आंतकी हमले से दहला उठा। इस हमले में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस बल को अपना निशाना बनाया। जिसमें 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि 12 जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए। ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सुरनकोट सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

इस आतंकी हमले के बारे में आईजीपी का बयान सामने आया है कि जैश के 2 पाकिस्तानी और एक स्थानीय आतंकी ने दिया श्रीनगर हमले को अंजाम।

बीते दिन आतंकियों ने बाइक का इस्तेमाल करते हुए जेवन इलाके में तीनों तरफ से बस की घेराबंदी कर ताबड़तोड़ गोलाबारी की, फिर साजिश को अंजाम दिया। ऐसे में अब भारतीय सुरक्षाबलों ने इस इलाके में पहुंचकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

बता दें, जम्मू कश्मीर में इस पुलिस बल को सामान्यत् लॉ एंड ऑर्डर के लिए तैनात किया जाता है। जिसके लिए इस पुलिस बल को सिर्फ लाठी और ढाल दी जाती है। साथ ही एक सशस्त्र पुलिसकर्मी उनके साथ गाड़ी में रहता है।

बस को तीनों तरफ से घेरकर रची साजिश

इस हमले(srinagar terrorist attack) के बारे में बताते हुए जवान के बताया कि जब पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी करके जेवन के पुलिस मुख्यालय लौट रहे थे, तभी निशान लगाकर बैठे बाइक सवार आतंकियों ने बस को तीनों तरफ से घेर लिया और ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी।

इस बल के पास हथियार न होने से पुलिसकर्मियों का बल दहशतगर्दों की इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब नहीं दे पाया। वहीं किसी जवान के पास कोई बुलेट प्रुफ जैकेट भी नहीं थी। इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए हमले(srinagar terrorist attack) की पूरी जानकारी मांगी है।

पुलिस का बयान आया सामने

सेना के बस पर हुई फायरिंग की घटना के संबंध में कश्मीर जोन पुलिस का बयान भी सामने आ गया है। पुलिस के मुताबिक, श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास एक पुलिस वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की है, जिसमें 12 जवान घायल हुए। सभी घायल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया है। तीन जवानों ने इस घटना के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया है। दूसरी ओर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद मौके पर पहुंचे जाँचकर्मियों द्वारा की गयी शुरुआती जांच के मुताबिक पता चला है कि आतंकवादियों ने इस घटना को श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास अंजाम दिया है। घटना में घायल सभी जवानों को जल्द से जल्द नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे सेना के जवानों और सुरक्षाबलों की टीम ने घटनास्थल और उसके आसपास के इलाके की पूर्ण रूप से घेराबंदी कर दी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story