×

Terror News India : भारत में भीषण तबाही मचाने की आतंकी साजिश, पूरे देश में आग लगाने की थी आतंकी प्लानिंग

Terror News India : दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार हुए आतंकी देश में जगह-जगह तेल के टेंकर, रिफाइनरी व महत्वपूर्ण इमारतों में आग लगाकर भीषण तबाही मचाना चाहते थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Sep 2021 3:28 AM GMT (Updated on: 18 Sep 2021 3:30 AM GMT)
Terror News India : भारत में भीषण तबाही मचाने की आतंकी साजिश, पूरे देश में आग लगाने की थी आतंकी प्लानिंग
X

Terror News India : बीते दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार हुए आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। ओसामा के चाचा हुमैद उर रहमान के प्रयागराज करेली थाने में शुक्रवार की शाम को सरेंडर कर दिया। जबकि उसैदुर रहमान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। पूछताछ में आतंकियों ने कई बड़े खुलासे करते हुए देश में आतंक की साजिश के बारे में बताया कि किस तरह से देश में तबाही मचाना चाहते थे ये आतंकी।

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि पाकिस्तान में ट्रेनिंग के दौरान आग लगाने के कई तरीके बताए गए थे। आग लगाने के अलग-अलग तरीके थे। जिसमें आतंकियों को देश में जगह-जगह तेल के टेंकर, रिफाइनरी व महत्वपूर्ण इमारतों में आग लगाकर भीषण तबाही मचाने का आदेश दिया गया था। पूरी तरह से भारत की अर्थव्यवस्था को भयंकर क्षति पहुंचाना था।

भीषण तबाही मचाने की साजिश (फोटो- सोशल मीडिया)

भारत में तबाही मचाना आतंकियों का उद्देश्य

इस बारे में स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम प्रयागराज भेजी जा रही है। हुमैद ने विस्फोटक व हथियारों को छिपाकर रखा था। जिसको लेकर जल्द कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आगे आतंकियों की साजिश का खुलासा करते हुए स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों को बताया गया था कि चीनी में पोटेशियम क्लोराइड मिलाकर बड़े पैमाने पर आग लगाई जा सकती है। इसके अलावा आग लगाने के और भी तरीके बताए गए थे।

अधिकारी ने बताया कि आतंकियों को कहा गया था कि भारत में एक साथ कई जगहों पर बड़े पैमाने पर आग लगानी है। आग से बड़ा नुकसान होने पर भारत की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचेगी। आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान हथगोले भी चलाना सिखाया गया था। हथियारों को रखना, उन्हें संभालना व चलाना सिखाया गया था। वहीं आईईडी बनाना भी सिखाया गया था। ये सभी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए ओसामान व जीशान ने कई लोगों को ट्रेनिंग दी थी।


आतंकी मोड्यूल के मास्टरमाइंड

भारत में खूनी साजिश का नापाक इरादा रखने वाले गिरफ्तार किए गए छह आतंकी मामले में स्पेशल सेल ने खुलासा किया कि आतंकी ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान व पिता उसैदुर रहमान ही इस मोड्यूल के मास्टरमाइंड है। साथ ही ये कहा जा रहा है कि ये इन मोड्यूल के सबसे अहम कड़ी हैं। वहीं इन दोनों भाईयों ने ही इस मोड्यूल में जान भरी थी।

ये भी खुलासा हुआ है कि आतंकी उसैदुर रहमान के कहने पर हुमैद ने ओसामा व जीशान को आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान में भेजा था। इस बारे में स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हुमैद उर रहमान व उसैदुर रहमान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। दुबई में बैठा उसैदुर रहमान हुमैद को निर्देश देता रहता था। उसैदुर रहमान आईएसआई के संपर्क में था।

आतंक के इस खुलासे में समीर कालिया ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह पिछले 10 वर्ष से अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम के संपर्क में था। वह फोन के जरिये एक सॉफ्टवेयर्स के माध्यम से अनीस से सीमापार से निर्देश लेता था।

फिलहाल पुलिस ने समीर कालिया के मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। अब ऐसे में पुलिस अधिकारियों को ये आशंका है कि समीर ने मोबाइल से चैट व अन्य चीजें डिलीट कर दी है। समीर ने भी मोड्यूल को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिससे आतंक का बड़ा खुलासा हो सकता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story