×

बड़ी आतंकी साजिश: बुर्के में आतंकियों ने किया हमला, हाई-अलर्ट जारी

श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता के घर पर आज सुबह के समय आतंकी हमला हुआ था, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस...

Vidushi Mishra
Published on: 1 April 2021 2:01 PM GMT (Updated on: 1 April 2021 2:02 PM GMT)
बड़ी आतंकी साजिश: बुर्के में आतंकियों ने किया हमला, हाई-अलर्ट जारी
X

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली। श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता के घर पर आज सुबह के समय आतंकी हमला हुआ था, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि इस आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इन आतंकियों ने हमले को अंजाम देने से पहले बड़ी साजिश रची थी।साजिश के तहत तीनों आतंकियों में से एक आतंकी ने बुर्का पहनकर भाजपा नेता के घर घुसा। फिर इसके बाद दूसरे आतंकी ने ताबड़तोड़ गोलाबारी करते हुए साजिश को अंजाम दिया। इस बीच तीसरा आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद हुए जवान के हथियार लेकर फरार हो गया। फिलहाल इन आतंकियों की तलाश में भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

जल्द होगा आतंकियों का खात्मा

भाजपा नेता के घर पर हुए आतंकी हमले को लेकर आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि तीनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। तीनों श्रीनगर के रहने वाले हैं, जोकि लश्कर से जुड़े हुए हैं। आतंकियों के खात्मे के लिए अभियानों में तेजी लाई जाएगी।




आपको बता दें श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता अनवर खान के घर पर बृहस्पतिवार को आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में पुलिस कांस्टेबल रमीज राजा घायल हो गए। जिन्हें फिर जल्दी-जल्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें, अनवर खान बारामुला के जिला महासचिव हैं। इसके साथ ही उन्हें कुपवाड़ा का प्रभारी भी बनाया गया है।

आतंकियों ने गोलाबारी की

हमलों की बात करें तो इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में स्थित नगर पालिका कार्यालय पर सोमवार दोपहर को आतंकियों ने गोलाबारी की थी। इस आतंकवादी हमले में घायल हुए एक अन्य पार्षद की भी मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

वहीं आतंकवादियों ने सोपोर में नगर पालिका कार्यालय के बाहर बीडीसी सदस्य रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफात अहमद पर ताबड़तोड़ गोलाबारी की थी। इस हमले में रियाज और शफात की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया और एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story