×

Delhi terror alert: ड्रोन के जरिए राजधानी में हमले की फिराक में हैं आतंकी, सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया

Delhi terror alert :सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश रची जा रही है। 'ड्रोन जेहाद' कर दिल्ली में आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 20 July 2021 9:20 AM GMT
terror attack alert
X

दिल्ली में अलर्ट जारी फोटो- सोशल मीडिया

Delhi terror alert: देश की राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त के पहले और मानसून सत्र के बीच के दिनों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश रची जा रही है। 'ड्रोन जेहाद' कर दिल्ली में आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है। 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान वेस्ड आतंकी और अराजक तत्व दिल्ली में बड़ा धमाका कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी थी। ऐसे में इस दिन ही आतंकी राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं।

अलर्ट के मुताबिक, एन्टी सोशल एलीमेंट और आतंकी या स्लीपर सेल कोरोना वायरस को बहाना बनाकर देश का माहौल भी खराब कर सकते हैं। राजधानी में अलर्ट जारी होने के बाद दिल्ली पुलिस की तमाम यूनिट्स को सतर्क किया गया है। 15 अगस्त के मद्देनजर लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सेंट्रल एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की बैठकें भी हुई हैं। इस बार आतंकियों का निशाना बड़ा पब्लिक फिगर है।

दिल्ली पुलिस को दी गई विशेष ट्रेनिंग

ड्रोन हमले के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस को विशेष ट्रेनिंग भी दी गई है। ड्रोन जिहाद के खतरे के मद्देनजर इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जहां पुलिस फोर्स या कोई दूसरी एजेंसी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी अगर लाइसेंसी ड्रोन उड़ाएगी तो उसे भी इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर के इस कंट्रोल रूम से अनुमति लेना आवश्यक होगा। इस बार 4 एन्टी ड्रोन सिस्टम भी लालकिले पर लगाए जा रहे हैं। जो पिछले साल दो थे। लाल किले की सुरक्षा और देश के गणमान्य अतिथियों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 330 विशेष और अत्याधुनिक हाई रिजोलुशन कैमरे भी लालकिला के अंदर बाहर लगाए जा रहे हैं।

Satyabha

Satyabha

Next Story