×

Terrorist Attack in Kashmir: आतंकियों ने सुरक्षा बल पर किया ग्रेनेड हमला, एक जवान घायल

Terrorist Attack in Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले लगातार हो रहे हैं आज फिर आतंकियों ने पुलिस टीम पर ग्रेनेड हमला किया इस हमले में एक जवान सहित एक आम नागरिक के घायल होने की सूचना है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Jan 2022 3:20 PM GMT
Terrorist Attack in Kashmir
X

सुरक्षा बल (Photo - Socialmedia)

Terrorist Attack in Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकवादी अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन आतंकी सुरक्षाबलों या किसी भी सार्वजनिक या सरकारी ठिकाने को निशाना बनाकर हमला करते रहते हैं। आज फिर आतंकियों ने कश्मीर में पुलिस टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में एक आम नागरिक समेत एक जवान के घायल होने की खबर है हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इससे पहले आतंकियों ने 27 दिसंबर 2021 को ग्रेनेड से हमला किया था आतंकियों ने अनंतनाग में सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया था हालांकि यह ग्रेनेड जाकर एक खुले जगह पर गिरा जिससे वहां पर कोई हताहत नहीं हुआ। वही 27 दिसंबर को भी जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक हमला किया था।

27 दिसंबर को पुलवामा में एक पोस्ट ऑफिस को आतंकियों ने निशाना बनाया था। आतंकियों द्वारा पोस्ट ऑफिस पर किए गए ग्रेनेड हमले में पोस्ट ऑफिस के दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सोफिया इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया था।

वहीं इससे पहले 13 दिसंबर को भी आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में एक बड़ा आतंकी हमला किया था। इस हमले में सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए थे। 13 दिसंबर को आतंकियों ने श्रीनगर में सुरक्षाबल के एक बस पर हमला किया था। इस हमले में सुरक्षा बल के 2 जवान शहीद हो गए थे, वहीं 12 जवान गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे।

आतंकियों ने सुरक्षा बल के बस पर उस वक्त हमला किया जब जवानों से भरी यह बस श्रीनगर के जीवन में स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज को जा रही थी हमले के वक्त इस बस में जम्मू कश्मीर आर्म्ड पुलिस बटालियन के जवान मौजूद थे। गौरतलब है कि आतंकी हमला ऐसे इलाके में हुआ था जहां भारतीय सेना और सीआरपीएफ के बहुत सारे कैंप मौजूद हैं।

आपको बता दें जनवरी में ही अब तक कुल 10 से अधिक बार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ है। सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक कुल 20 के करीब आतंकवादियों को मार गिराया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story