×

Terrorist Attack: पुलवामा में फिर हमला, आतंकियों ने की भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

Terrorist Attack : भाजपा नेता राकेश पंडित के पास 2 PSO की सुरक्षा भी थीं लेकिन जब उनपर हमला हुआ तो वह बिना सुरक्षा के थे। इस बात का फायदा आतंकियों ने उठाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 3 Jun 2021 1:23 AM GMT
BJP Leader killed
X

भाजपा नेता राकेश पंडित (डिजाइन इमेज)

Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों ने एक बार फिर भाजपा को निशाना बनाते हुए त्राल में भाजपा नेता की हत्या (BJP Neta Ki Hatya )कर दी। राकेश पंडित (BJP Councillor Rakesh Pandita) नाम के भाजपा काउंसलर को आतंकियों ने गोली मार दी (Aatankiyon Ne Mari Goli)। इस हमले में एक महिला भी घायल हो गयी। आतंकी हमले को अंजाम देकर फरार हो गए। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

मामला पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल इलाके का है, जहां भाजपा के जनाधार को बढ़ाने की जिम्मेदारी संभाल रहे पार्टी के काउंसलर राकेश पंडित की आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, बुधवार की देर रात आतंकियों ने भाजपा नेता की हत्या की मंशा से उनपर हमला कर गोलियां तड़तड़ा दी। जिससे वह गंभीर तौर पर घायल हो गए। आनन फानन में भाजपा नेता राकेश को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हालंकि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।

त्राल से भाजपा पार्षद थे राकेश पंडित

हमले की जानकारी होते ही स्थानीय जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ दल हरकत में आ गए और आतंकियों की तलाश शुरू करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया। पार्षद राकेश पंडित त्राल में अपने एक दोस्त से मिलने गए थे। बता दें कि भाजपा नेता राकेश पंडित के पास 2 PSO की सुरक्षा भी थीं लेकिन जब उनपर हमला हुआ तो वह बिना सुरक्षा के थे। इस बात का फायदा आतंकियों ने उठाया। सूचना है कि भाजपा नेता पर तीन आतंकवादियों ने हमला किया।

इस घटना में एक महिला के घायल होने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक, महिला के पैर में गोली लगी है। उनका इलाज भी अस्पताल में हो रहा है। भाजपा के काउंसलर की मौत के मामले में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक जताते हुए कहा कि पुलवामा के त्राल में पार्षद राकेश पंडित पर हुए आतंकी हमले के बारे में सुनकर दुख हुआ। उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए मृतक के परिवार संग अपनी संवेदनाएं प्रकट की।

भाजपा पार्षद की हत्या से कश्मीर की सियासत भी गरमा गयी है। पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने भी इस हमले की निंदा की और कहा कि बंदूक कश्मीर के लिए सबसे बड़ा दुभार्ग्य है। सज्जाद लोन ने ट्वीट किया कि फिर एक निहत्ते को शिकार बनाया गया है। ये बंदूक ही कश्मीर का सबसे बड़ा अभिशाप है। कश्मीर ने बहुत सहन कर लिया है। ये बंदूकबाज जहां से आए हैं, वहां वापस चले जाएं।

कौन है राकेश पंडितः

राकेश पंडित त्राल म्यूनिस्पिल कमेटी के चेयरमैन और पुलवामा जिला भाजपा इकाई के सचिव थे। भाजपा नेता राकेश पंडित कश्मीर की राजनीति में काफी एक्टिव रहते थे। उन्होंने कई बार आवाज बुलंद की लेकिन आतंकियों को ये पसंद नहीं आ रहा था, इसलिए उनकी आवाज को बंद करने के लिए हत्या की साजिश को अंजाम दिया गया।


वहीं बीते दिन जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके के त्राल एसओजी कैंप में उस समय हड़कंप मच गया जब एक पूर्व आतंकी ने पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मी की राइफल छीन ली और उसे गोली मार दी। इसके बाद आतंकी जरनेटर रूम में छिप गया। सुरक्षा बल ने जनरेटर रूम को घेर लिया है और उससे आत्म समर्पण के लिए कहा जा रहा है। उसके पास हथियार भी है। बता दें कि जिस आतंकी ने पुलिसकर्मी की हत्या की उसने 29 मई को पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

एसओजी कैंप में आतंकी ने पुलिसकर्मी की राइफल छीन मारी गोली

दरअसल, त्राल में कुछ दिनों पहले एक मकान में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। वह मकान मोहम्मद अमीन मलिक निवासी नागाबल मरहामा का था। अमीन मलिक आतंकी है। हालंकि वह उस समय घर पर नहीं था लेकिन सुरक्षाबलों को मौके से कुछ विस्फोटक और राइफल बरामद हुई थीं। जिसके बाद से सुरक्षाबलों को अमीन मलिक की तलाश थीं। बाद में पुलिस ने उसका पता लगा लिया, तब सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बचने के लिए आतंकी ने आत्म समर्पण कर दिया था।

Shivani

Shivani

Next Story