×

सेना पर बम से हमला: पुलवामा में फिर आतंकियों की कायरना हरकत, आज गृह मंत्री का था दौरा

सेना पर बम से हमला: दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के जैनापोरा शोपियां और त्राल पुलवामा इलाकों में शनिवार शाम आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ बंकर पर ग्रेनेड हमले किये गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 March 2022 4:31 PM GMT
Bomb attack on army: again cowardly act of terrorists in Pulwama, today was the visit of Home Minister
X

सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला: Photo - Social Media

Jammu and Kashmir: दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के जैनापोरा शोपियां (Jainapora Shopian) और त्राल पुलवामा इलाकों (Tral Pulwama localities) में शनिवार शाम आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ बंकर (attack on CRPF bunker) पर किये गए ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल (a soulder injured) हो गया है।

गौरतलब है कि यह हमला ऐसे समय किया गया है जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज दिन में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस समारोह (CRPF Establishment Day Celebrations) में मौजूद रहे हैं। और कश्मीर में उच्चस्तर की सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस, अर्द्धसैनिक बलों और खुफिया अधिकारियों की बैठकें हुई हैं।

सीआरपीएफ एक जवान घायल

सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ के घायल जवान की पहचान अमित कुमार के रूप में हुई है। जबकि एक अन्य घटना में, आतंकवादियों द्वारा दक्षिणी पुलवामा जिले के नौदल त्राल इलाके में सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड भी फेंका गया। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दोनों क्षेत्रों को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घेर लिया है और मामले दर्ज कर आगे की जांच जारी है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह: Photo - Social Media

सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से दो हमले

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ कैंप पर पहले एक ग्रेनेड (grenade attack on crpf camp) फेंका गया जिसमें एक जवान घायल हुआ तत्काल बाद दूसरा ग्रेनेड फेंका गया जिसमें दूसरा जवान घायल हुआ है। पुलिस ने पूरा इलाका घेर लिया है।

अमित कुमार खोजी कुत्ते का ट्रेनर घायल

अमित कुमार खोजी कुत्ते का ट्रेनर बताया जा रहा है। ग्रेनेड अटैक के बाद पूरे इलाके को घेरकर हमलावरों क तलाश की जा रही है। शोपियां के बाबापुरा जैनापुरा में गोलियों की आवाज के बीच फायरिंग की आवाज सुनी गई है।

ट्वीटर पर कसूर नाम से किये गए एक ट्वीट में उग्रवादी संगठन ने ली जिम्मेदारी

ट्वीटर पर कसूर नाम से किये गए एक ट्वीट में सुरक्षाबलों पर इस हमले की जिम्मेदार लेते हुए उग्रवादी संगठन गजेले स्क्वैड टीआरएफ कैडर (Militant Organization Gazelle Squad TRF Cadre) ने दावा किया है कि इस हमले में कम से कम तीन जवान घायल हुए है।



उन्होंने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा है ये हमारा संघी और फिल्दी अमित शाह (Amit Shah) का स्वागत करने का अंदाज है और स्पष्ट संदेश है कि प्रतिरोध भाड़े की सेना को खदेड़े जाने तक नहीं रुकेगा। आप महसूस करेंगे ये प्रतिरोध आने वाले दिनों में और तेज होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story