×

Terrorists killed In Shopian: सेना ने लश्कर को दिया झटका, कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

Terrorists Killed In Shopian : जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। अहम बात ये है कि उनमें से एक आतंकी लश्कर ए तैयबा का टाॅप कमांडर था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 19 July 2021 3:59 AM GMT
Terrorist Attack on CRPF in Jammu Kashmir
X
एक सर्च आॅपरेशन के दौरान सुरक्षाबल के जवान ( फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

Terrorist killed Sophia : आतंकियों के खिलाफ इस महीने भारत को कई बड़ी सफलताएं हासिल हुई। एक ओर तो पाकिस्तानी सीमा से लगे बार्डर वाले इलाकों में आतंकी घुसपैठ को रोकने, घाटी में दहशतगर्दी की मंशा लिए छुपे बैठे आतंकियों को सेना-सीआरपीएफ और पुलिस दल तलाश कर खत्म कर रही है, तो दूसरी ओर देश के अंदर आंतक का नेटवर्क फैलाने के लिए बहरूपिया बनकर बैठे आंतकियों की लखनऊ समेत तमाम शहरों से गिरफ्तारी और कई जानकारियां हुई। इसी कड़ी में एक बार फिर सेना ने आज आतंकियों को झटका दिया है।

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। अहम बात ये है कि उनमें से एक आतंकी लश्कर ए तैयबा का टाॅप कमांडर था। मारे गए आतंकी की पहचान इशफाक डार के तौर पर हुई है। इशफाक 2017 से ही सक्रिय था। उसके साथ सेना ने इशफाक के दाहिने हाथ मजीद को भी मार गिराया।

लश्कर का टाॅप कमांडर ढेर

दरअसल, भारतीय सुरक्षाबलों (Security Forces) को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले (Shopian Encounter) में आतंकियों के छुपे होने का इनपुट मिला था। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार के मुताबिक, उनकी गिरफ्तारी के लिए चेक सादिक खान इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर संयुक्त सर्च आपरेशन चलाया गया। आतंकियों को घेर लिया। तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया।


इसके बाद दोनो तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकियों को सेना ने ढ़ेर कर दिया, जिनकी पहचान लश्कर के टॉप कमांडर (Lashkar Top Commander) इशफाक डार उर्फ अबू अकरम के तौर पर हुए। साथ ही मजीद नाम का आतंकी भी मारा गया। पुलिस के आलाधिकारी के मुताबिक, अशफाक डार उर्फ अबू अकरम चार सालों यानि 2017 से एक्टिव था। उसने नौकरी छोड़कर आतंक का रास्ता अपना लिया। फिलहाल आपरेशन अभी भी जारी है।

पिछले हफ्ते 5 आतंकी मारे गए

बता दें कि पिछले हफ्ते 5 आतंकी मारे गए। 15 जुलाई की रात सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों (terrorists) को ढेर कर दिया। विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने श्रीनगर के दानमार (Daanmaar) इलाके की आलमदार कॉलोनी में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी लिया था।

उसके दो दिन पहले पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा समेत 3 आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

Shivani

Shivani

Next Story