×

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

कश्मीर में बारामुला के सोपोर कस्बे में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए उनपर ग्रेनेड फेंका ...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 Aug 2021 12:21 PM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 11:01 AM GMT)
terrorist attack in jammu
X

सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड (social media)  

कश्मीर में बारामुला के सोपोर कस्बे में आतंकियों ने आज ग्रेनेड हमला किया है। हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। बताया जा रहा है की कस्बे में SBI बैंक के पास तैनात सुरक्षाबलों की एक टीम, को निशाना बनाकर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, जो सड़क पर गिर गया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश शुरू कर इलाके की घेराबंदी कर दी है। जांच अभियान अभी भी जारी है।

कई बार सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला किया

आतंकियों की तरफ से यह पहला हमला नहीं था, इससे पहले भी आतंकियों ने कई बार सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला किया है। इससे पहले राजोरी जिले के खानडली में भाजपा के मंडल प्रधान जसबीर सिंह के घर पर गुरुवार रात आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया था। इसमें मंडल प्रधान समेत परिवार के सात लोग घायल हो गए। जिनका उपचार चल रहा है। हमले में दो साल के बच्चे की मौत हुई है।

परिवार के सात सदस्य घायल हो गए

मिली जानकारी के अनुसार, घटना रात लगभग 9 बजे की बताई जा रही है। मंडल प्रधान परिवार के कुछ अन्य सदस्य घर में बैठे थे कि अचानक जोरदार धमाका हुआ। इससे जसवीर सिंह, उनके पिता सहित परिवार के सात सदस्य घायल हो गए। सभी को जीएमसी राजोरी में भर्ती कराया गया।

जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

भाजपा नेता के परिवार के सदस्यों को जब जीएमसी पहुंचाया गया, तो वहां डॉक्टरों के समय पर न पहुंच पाने के चलते बवाल की स्थिति बन गई। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने डॉक्टर व जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। काफी समय तक स्थिति तनावपूर्ण रही।

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां

15 अगस्त को सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आतंकियों की नापाक हरकत पर नजर रखने के लिए 12 से अधिक क्वाडकॉप्टर और हेक्साकॉप्टर तैनात कर दिए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस तक यह ड्रोन आसमान से निगरानी रखेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story