×

कोरोना का कहरः अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ पार

देश में कोरोना अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। सोमवार के दिन कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूट गए।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 4 May 2021 2:08 AM GMT (Updated on: 4 May 2021 3:09 AM GMT)
कोरोना संक्रमित
X

कोरोना संक्रमित (फोटो सौजन्य  से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः देश में कोरोना अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। सोमवार के दिन कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूट गए। तीन लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। मई की शुरुआत में यह नया मामला देखने को मिला है। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दो करोड़ पहुंच गई है।

इस समय भारत दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां पर कोरोना मरीज दो लाख से अधिक है। कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है। सिर्फ 137 दिन में देश में एक करोड़ से दो करोड़ पहुंच गए हैं। 360 दिन लगे थे कोरोना को एक करोड़ तक पहुंचने में लेकिन सिर्फ चार महीने में ही कोरोना दो गुने रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि जहां एक ओर देश में सोमवार को कोरोना के 3,55,828 नए मामले आए सामने आए हैं। उसके साथ ही 3438 और मरीजों की मौत हो गई। वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 2 लाख 75 हजार 543 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामलों का 17.13 प्रतिशत है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 2 लाख 22 हजार 666 हो गई है। जहां देश में एक मई को कोरोना के 4,01,993 नए मामले आए थे वहीं दो मई को 3,92,488 मामले सामने आए। इस समय कोरोना के एक्टिव केस 34,44,548 है।

दिल्ली में कोरोना का तांडव

वर्तमान समय में राजधानी का हाल सबसे खराब चल रहा है। यहां पर सोमवार को 448 लोगों कोरोना से दम तोड़ दिया। जबकी यहां पर कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा सबसे अधिक है।

स्वस्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहां कि यह चिंता की बात है कि राज्यों में 23 राज्यों एवं संघशासित प्रदेशों में कोरोना के मामलों में अभी भी बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि 12 राज्यों में सक्रिय रोगियों की संख्या एक लाख से ज्यादा है। जबकि सात राज्यों में 50 हजार से एक लाख के बीच है। गौरतलब है कि इस समय भारत दुनिया के तीसरा देश बन गया है जहां पर सबसे ज्यादा कोरोना से लोगों की मौत हो रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story