×

झमाझम होगी बारिश: तेज हवा के साथ तड़तड़ाएगी बिजली, बदलेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली (Delhi) और हरियाणा में तेज हवा, बारिश और गरज-चमक की संभावना है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 May 2021 12:06 PM GMT (Updated on: 4 May 2021 12:09 PM GMT)
झमाझम होगी बारिश: तेज हवा के साथ तड़तड़ाएगी बिजली, बदलेगा दिल्ली का मौसम
X

मौसम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अभी-अभी मौसम विभाग ने एक बयान जारी की है। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा (Hariyana) में मौसम का रुख बदलने वाला है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली (Delhi) और हरियाणा में तेज हवा, बारिश और गरज-चमक की संभावना है। इस दौरान हवा की गति करीब 10 से 20 किमी प्रति घंटा हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली (Delhi), कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, शामली, नगर, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवा, बारिश और गरज हो सकती है। दिल्ली के अलावा हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी बारिश की छींटे पड़ सकती है।

मौसम विभाग का यह अनुमान यदि सही होता है, तो लोगों को इस भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी, साथ ही मौसम भी ठंडा होगा। वहीं यदि हल्की बारिश होती है तो इस भीषण गर्मी में उमस और भी बढ़ जाएगी। ऐसे में लोगों को अभी बदलते मौसम का इंतजार करना होगा। वैज्ञानिकों ने सावधान किया है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लोग इस बारिश में ना भींगे। हालांकि मौसम के बदलने से किसान को चेहरे पर रौनक देखने को मिलेगा। यदि बारिश होती है तो वो अपने खेतों में जुताई करना शुरू कर देगें और अगले फसल की तैयारी में जुट जाएंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story