×

कौन हैं IAS प्रदीप गवांडे?.. जो बन रहे चर्चित टीना डाबी के दूसरे पति, डॉक्टर से कैसे बने कलेक्टर

Dr. Pradeep Gawande : टीना डाबी के होने वाले दूसरे पति आईएएस ऑफिसर प्रदीप गवांडे भी तलाकशुदा हैं। कहा जा रहा है कि दोनों 22 अप्रैल को जयपुर में शादी के बंधन में बंधेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 29 March 2022 6:09 AM GMT
do you know who is dr pradeep gawande going to be marry with ias topper tina dabi
X

प्रदीप गवांडे और टीना डाबी

वर्ष 2016 बैच की यूपीएससी टॉपर आईएएस अधिकारी (IAS Officer) टीना डाबी (Tina Dabi) एक बार फिर अपने निजी जीवन को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। वजह, दूसरी शादी। टीना राजस्थान बैच के ही आईएएस ऑफिसर प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande) के साथ एक बार फिर शादी के बंधनों में बंधने जा रही हैं। ये जानकारी स्वयं टीना डाबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए दी।

दरअसल, टीना डाबी ने गवांडे के साथ अपनी सगाई की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया। बताया, कि वो एक बार फिर शादी करने जा रही हैं। टीना के पोस्ट करते ही ये खबर सुर्खियों में आ गया। इसके बाद लोग ये जानने को उत्सुक दिखने लगे कि आखिर वो जिस शख्स के साथ शादी करने जा रही हैं वो आखिर है कौन?

2013 बैच के IAS ऑफिसर हैं गवांडे

टीना डाबी जिस शख्स से शादी करने जा रही हैं वो राजस्थान कैडर के ही साल 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे हैं। प्रदीप गवांडे इस वक्त राजधानी जयपुर में तैनात हैं। टीना डाबी की पोस्टिंग भी इस समय जयपुर में ही है। मतलब, अपनी सेवाएं एक ही शहर में दे रहे हैं। अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि प्रदीप गवांडे, टीना डाबी से तीन साल सीनियर हैं। प्रदीप महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। प्रदीप गवांडे ने एमबीबीएस की डिग्री भी हासिल की हुई है। MBBS करने के बाद उन्होंने यूपीएससी पास किया।

दोनों की उम्र में 13 साल का फासला

टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की उम्र में 13 साल का अंतर है। यह जानकारी प्रदीप के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से ही मिल जाती है। उनके संबंध में अन्य जानकारियों में बताया गया है कि वो राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले वो मेडिकल क्षेत्र से जुड़े रहे हैं। फिलहाल गवांडे आर्कियोलॉजी एंड म्यूजियम्स राजस्थान में डायरेक्टर हैं। हालांकि, जब आपसी सहमति से दोनों शादी कर रहे हैं तो उन्हें एक-दूसरे के बारे में अच्छे से पता होगा। बावजूद, उम्र में 13 साल का फासला 13 साल है। जी हां, प्रदीप गवांडे टीना डाबी से 13 साल बड़े हैं।

22 अप्रैल को दोनों की शादी

टीना डाबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए सगाई की जानकारी दी और प्रदीप गवांडे के साथ सगाई के बंधन में बंध चुकी हैं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीना डाबी और प्रदीप गवांडे इसी साल अगले महीने 22 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। टीना के अलावा प्रदीप ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है। प्रदीप ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बारे में बताया।

पिछले साल हुआ अतहर से तलाक

उल्लेखनीय है कि,टीना डाबी ने अप्रैल 2018 में अतहर आमिर से शादी की थी। कश्मीर के अतहर ने यूपीएससी में साल 2015 में दूसरा स्थान हासिल किया था। टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी थे। दोनों ने कश्मीर के पहलगाम में शादी की थी। पिछले साल टीना डाबी और उनके पहले पति अतहर आमिर का तलाक हो गया था। बताया जाता है कि दोनों के बीच की नजदीकियां IAS ट्रेनिंग के दौरान बढ़ी थीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story