×

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन की गृहमंत्री को चुनौती, बोले- अगर अमित शाह संसद आ जाएं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने गृहमंत्री अमित शाह पर पेगासस जासूसी कांड को लेकर सरकार पर आरोप लगाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Aug 2021 2:49 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2021 2:50 AM GMT)
Derek O Brien
X

टीएमसी राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन और गृहमंत्री अमित शाह (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

तृणमूल कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O Brien) ने भारत सरकार के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर पेगासस जासूसी कांड को लेकर सरकार पर आरोप लगाया है। राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पेगासस जासूसी मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भागने का आरोप लगाया है। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि अगर कल गृहमंत्री अमित शाह संसद आकर दिल्ली रेप केस पर बयान देते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा।

राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान ये बात कहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल संसद में सरकार से कृषि कानून, अर्थव्यवस्था, रोजगार, मंहगाई, और पेगासस जैसे मुद्दों पर बहस करना चाहता है।

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा विपक्ष संसद में चर्चा चाहता है

डेरेक ओ ब्रायन ने एक सवाल के जवाब देते हुए बोले की विपक्ष का रुख एकदम साफ है। 16 विपक्षी पार्टियां संसद के दोनों सदनों में चर्चा करना चाहती हैं। विपक्षी दल कृषि कानून पर चर्चा हो इन तीनों कानूनों को रद्द किया जाए, अर्थव्यवस्था पर सरकार चर्चा करें, रोजगार और महंगाई पर चर्चा हो राष्ट्रीय सुरक्षा पेगासस मुद्दे पर चर्चा हो। सारे विपक्षी दल चाहते हैं। उन्होंने कहा कि संसद में सबसे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा मामले में पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए।

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आगे कहा हमने कोरोना के मामले पर राज्यसभा में पहले भी चर्चा की है। इस चर्चा के बाद कॉन्फ्रेंस रूम में एक प्रेजेंटेशन भी हुई थी। उन्होंने कहा कि ये संसद है यहां आपको संसद के नियमों को स्वीकार करना होगा।

डेरेक ओ ब्रायन ने पूछा पीएम ने कितने सवालों के जवाब दिए हैं

डेरेन ओ ब्रायन ने बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि 2016 से प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में कितने सवाले के उत्तर दिए हैं। कोई बताए। उन्होंने कहा कि एक भी उत्तर पीएम मोदी ने नहीं दिया है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि संसद में सरकार अपने नियम बनाना चाहती है। लेकिन विपक्ष चर्चा चाहता है।

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा संसद में 12 बिल मात्र 7 मिनट के औसत से पास

ब्रायन ने आगे कहा कि देश के युवाओं को बताना चाहता हूं। मोदी का मास्टर स्टोक ये है कि संसद में 12 बिल मात्र 7 मिनट के औसत में पास हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात मॉडल का मतलब कि युवा दिल्ली में पापड़ी चाट बना रहे हैं। दोनों सदनों में बीजेपी के पास बहुमत है। मैं मानता हूं, लेकिन विपक्षी दलों को अपनी बात रखने का मौका मिलना चाहिए।

विपक्षी दलों की बात सुनकर सरकार के पास अपना रास्ता होना चाहिए। लेकिन पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इस बात को समझते नहीं हैं।

टीएमसी सांसद ने कहा साइकिल रैली का विचार पंसद आया

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान डेरेक ओ ब्रायन से सवाल किया गया राहुल गांधी ने विपक्ष को नाश्ते पर बुलाया,जिसमें टीएमसी भी शामिल हुई, तो क्या टीएमसी कांग्रेस के एजेंडे में जाने के लिए तैयार है। उन्होंने इसका जबाव देते हुए कहा कि हमें साइकिल रैली का विचार पंसद आया। जिसमें कि 14-15 विपक्षी दलों ने हिस्सा लिया। और यह अच्छा भी था। हमने 19 जुलाई को भी साइकिल रैली की थी। लेकिन चर्चा नहीं हुई।

डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हम बंगाल में क्यों जीते?क्योंकि सीएम ममता बनर्जी ने सिर्फ दो बातें कहीं थी कि मेरा दस साल का ट्रेक रिकॉर्ड देख लीजिए और देखिए कैसे टूरिस्ट गैंग यहां आ रहीं है। जिसने पिछले सात सालों में देश को क्या दिया है।

सांसद ब्रायन ने कहा लापता व्यक्तियों का नोटिस लगा रहा हूं

ब्रायन ने आगे कहा कि मैं लापता व्यक्तियों का नोटिस लगा रहा हूं । हमें ऐसा करना चाहिए यदि हम एक जिम्मेदार विपक्ष हैं तो हमें गुमशुदा लोगों के नोटिस लगाना चाहिए। उन्होंने कहा मैंने देश के गृहमंत्री अमित शाह को संसद में नहीं देखा। पीएम को संसद में नहीं देखा। उनके चहते अफसर जिन्हें दिल्ली पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। नौ साल की दलित बच्ची के साथ दिल्ली में सामूहिक बलात्कार किया गया। लेकिन अफसर गायब हैं। क्या गृहमंत्री संसद में आकर इसका जवाब देंगे कि क्यों दिल्ली में ऐसा हुआ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story