×

टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती की फर्जी कैंप में वैक्सीन लगवाने से बिगड़ी तबियत, जानें पूरा मामला

TMC MP Mimi Chakraborty : तृणमूल (TMC) कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती कोलकाता में हुए फर्जी टीकाकरण का शिकार हो गई हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 26 Jun 2021 7:52 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2021 1:25 PM GMT)
टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती की फर्जी कैंप में वैक्सीन लगवाने से बिगड़ी तबियत
X

टीएमसी सांस मिमी चक्रवर्ती (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

TMC MP Mimi Chakraborty : तृणमूल कांग्रेस की सांसद मिमी चक्रवर्ती गंभीर रूप से बीमार हैं। उन्होंने हाल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी लेकिन बाद में पता चला कि वैक्सीन के नाम पर उनको एक मजबूत एंटीबायोटिक दवा का इंजेक्शन लगा दिया गया था। मिमी चक्रवर्ती ने इस वैक्सीनेशन कैम्प की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने इस फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया। तबतक इस फर्जी कैम्प में हजारों लोगों को वैक्सीन के नाम पर एक एंटीबायोटिक दवा के इंजेक्शन लगा दिए गए थे।

मिमी चक्रवर्ती ने कोलकाता के कस्बा इलाके में आयोजित वैक्सीनेशन कैम्प में वैक्सीन लगवाई थी। कैम्प की गतिविधियों पर शक होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने कैम्प के संचालक को गिरफ्तार कर लिया। ये व्यक्ति अपने आप को आईएएस अधिकारी बताता था।
इंजेक्शन लगवाने के बाद मिमी चक्रवर्ती तीन दिन तक ठीक थीं। उन्होंने इस बीच अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक वीडियो डाला था जिसमें उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया था कि वैक्सीन के नाम जो भी इंजेक्शन लगाया गया वो नुकसानदेह नहीं है। मिमी ने कहा था कि कैम्प से जब्त किए गए वायल टेस्टिंग के लिए लैब में भेजे गए हैं और 4 से 5 दिन में रिजल्ट आ जायेगा। लेकिन अगले ही दिन मिमी गम्भीर रूप से बीमार हो गईं।
फर्जी वैक्सीनेशन कैम्प चलाने वाले ठग का नाम देबंजन देब है और उसने वैक्सीनेशन के दो कैम्प लगाए थे जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया था। इन कैम्पों को संचालित करने वाला ठग एंटीबायोटिक दवा के वायल पर कोविशील्ड का लेबल चिपका देता था। लोगों को बताया जाता था कि उनको कोविशील्ड लगाई जा रही है जबकि असलियत में उन्हें अमिकासिन सलफेट 500 के इंजेक्शन लगाए जाते थे। ये बहुत गंभीर बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज की दवा है।


Shraddha

Shraddha

Next Story