अभी-अभी जोरदार भूकंप: घरों से बाहर आए लद्दाख के लोग, खौफ में आया हर कोई

Earthquake in Ladakh: लद्दाख में आए भूकंप के झटके आज बुधवार को 10 बजकर 24 मिनट पर महसूस किये गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 April 2022 6:08 AM GMT (Updated on: 6 April 2022 6:11 AM GMT)
Assam Mein Bhukamp: गुवाहाटी में आया तेज भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग
X

भूकंप (सांकेतिक फोटो- न्यूजट्रैक) 

Earthquake in Ladakh: बुधवार की बड़ी खबर आ रही है। लद्दाख के कारगिल में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 मैग्नीट्यूड मापी गई। ताबड़तोड़ झटकों के खौफ से लोगों को घर छोड़कर भागना पड़ा।

भूकंप के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, लद्दाख में आए भूकंप के झटके आज बुधवार को 10 बजकर 24 मिनट पर महसूस किये गए हैं। बताया जा रहा कि भूकंप के झटके कारगिल से 328 किलोमीटर उत्तर में महसूस किए गए थे।

इन झटकों के महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों को छोड़कर बाहर आ गए। फिलहाल राहत की बात ये है कि भूकंप के झटकों में किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिल रही है। साथ ही ये जानकारी मिली है कि आज सुबह ही चीन में भी जोरदार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

ये भूकंप के झटके चीन के सिचुआन प्रांत में महसूस किए गए थे। इस बारे में बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 थी। यहां भी शुक्र ये रहा कि इस भूकंप से अभीतक किसी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है।

इस बारे में चीन के भूकंप नेटवर्क केंद्र (CINS) के अनुसार, बुधवार सुबह 7:50 बजे महसूस किए गए। बताया जा रहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.1 मापी गई। वहीं भूकंप के तेज झटके दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत के यिबिन शहर के जिंगवेन काउंटी में बुधवार को महसूस किए गए। झटकों के काफी तेज होने की वजह से यहां पर लोग घरों को छोड़कर भागे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story