×

परीक्षा पे चर्चा: पीएम करेंगे छात्रों से सीधा संवाद, एग्जाम पर देंगे Tips

पीएम ने कहा, "पहली बार आभासी 'परीक्षा पे चर्चा' एक रोमांचक बातचीत होगी, जिसमें विविध विषयों को शामिल किया गया है।"

Chitra Singh
Published on: 7 April 2021 4:45 AM GMT (Updated on: 7 April 2021 4:55 AM GMT)
परीक्षा पे चर्चा: पीएम करेंगे छात्रों से सीधा संवाद, एग्जाम पर देंगे Tips
X

परीक्षा पे चर्चा: पीएम करेंगे छात्रों से सीधा संवाद, एग्जाम पर देंगे टिप्स (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: परीक्षा के तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' पर संवाद करेंगे। यह कार्यक्रम आज शाम सात बजे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शुरू होगा। इस कार्यक्रम की जानकारी पीएमओ द्वारा दी गई है।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया है कि "पहली बार आभासी 'परीक्षा पे चर्चा' एक रोमांचक बातचीत होने जा रही है, जिसमें विविध विषयों को शामिल किया गया है। आप एक परीक्षा योद्धा, माता-पिता या शिक्षक हो सकते हैं , सभी के लिए कुछ न कुछ है। आइये हम परीक्षा को तनाव मुक्त बनाते हैं। यह कार्यक्रम आज रात 7 बजे शुरू होगा।"

बच्चों से दोस्त के तौर पर मिलेंगे पीएम

पीएम मोदी ने कहा, "हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए प्रारूप में 'परीक्षा पे चर्चा' के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा।" इस दौरान पीएम मोदी बच्चों से देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि के दोस्त की तरह मिलेंगे। पीएम मोदी बच्चों के अलावा शिक्षकों, और बच्चों के अभिभावकों से भी संवाद करेंगे।

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

14 लाख प्रतिभागी होगें शामिल

प्रधानमंत्री के संपर्क कार्यक्रम के चौथे संस्करण के दौरान, मोदी छात्रों के सवालों का जवाब देंगे और उनके साथ बातचीत करेंगे कि वे परीक्षा के तनाव को कैसे हरा सकते हैं। इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि लाखों छात्र सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ेंगे और उनसे परीक्षा के तनाव को कम करने पर सवाल पूछ सकते हैं। इस कार्यक्रम में लगभग 14 लाख प्रतिभागियों ने 'परीक्षा पे चर्चा' 2021 की प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन किया, जिसमें 10.5 लाख छात्र, 2.6 लाख शिक्षक और 92,000 माता-पिता भाग लेगें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story