×

Tokyo Olympics: भारतीय ओलंपिक दल को पीएम मोदी लाल किले पर करेंगे आमंत्रित, सभी खिलाड़ी होंगे ख़ास मेहमान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 3 Aug 2021 9:38 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 9:59 AM GMT)
PM Modi will invite the Indian Olympic contingent to the Red Fort
X

भारतीय ओलंपिक दल को पीएम मोदी लाल किले पर करेंगे आमंत्रित: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

Tokyo Olympics: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे। भारतीय ओलंपिक दल को पीएम विशिष्ट अतिथि के तौर पर निमंत्रण देंगे। प्रधानमंत्री की तरफ से सभी खिलाड़ियों को यह निमंत्रण 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उस समय के आसपास उन सभी से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बातचीत भी करेंगे। बता दें कि भारत का 228 सदस्यीय दल ओलंपिक में भाग ले रहा है जिसमें 119 खिलाड़ी शामिल है।

बता दें भारतीय ओलंपिक दल में पीवी सिंधु, मनु भाकर, एमसी मैरिकॉम, मीराबाई चानू,विनेश फोगाट,दीपिका कुमार शामिल हैं। इससे पहले मोदी ने ओलंपिक (Olympics 2020) में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम संदेश दिया था। पीएम ने कहा था कि भारतीय खिलाड़ियों को ऐसा जोश-जुनून तब आता है जब सही टैलेंट को प्रोत्साहन मिलता है।

बैडमिंटन में पीवी सिंधू ने ब्रॉन्ज जीता: फोटो- सोशल मीडिया

भारत का बुलंद आत्मविश्वास हर खेल में दिख रहा है-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'हमारे खिलाड़ी हर खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस ओलंपिक में नए भारत का बुलंद आत्मविश्वास हर खेल में दिख रहा है। हमारे खिलाड़ी अपने से बेहतर खिलाड़ियों और टीमों को चुनौती दे रहे हैं।'

भारत 63वें नंबर पर है

प्रधानमंत्री ने कहा था कि 'भारतीय खिलाड़ियों का जोश, जुनून और जज़्बा आज सर्वोच्च स्तर पर है। ये आत्मविश्वास तब आता है जब सही टैलेंट की पहचान होती है, उसको प्रोत्साहन मिलता है। ये आत्मविश्वास तब आता है जब व्यवस्थाएं बदलती हैं, पारदर्शी होती हैं। ये नया आत्मविश्वास न्यू इंडिया की पहचान बन रहा है।'

वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने सिल्वर जीता: फोटो- सोशल मीडिया

गौरतलब है कि वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने सिल्वर और बैडमिंटन में पीवी सिंधू ब्रॉन्ज जीत चुकी है। फिलहाल दो मेडल्स के साथ भारत देशों की लिस्ट में 63वें नंबर पर है। उधर, टोक्यो ओलंपिक खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा में भारत की हार के बाद मोदी ने कहा था कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है।

भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया- पीएम मोदी

भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर तीन गोल गंवाने के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story