×

Train Accident: बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा, अब तक 7 यात्रियों की मौत, 45 बुरी तरह जख्मी

Train accident in Jalpaiguri: गुरुवार को पश्चिम बंगाल से एक भीषण ट्रेन हादसे की खबर आ रही है। हादसे में 5 यात्रियों की मौत हुई है और 40 यात्री घायल हुए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 13 Jan 2022 12:38 PM GMT (Updated on: 14 Jan 2022 2:42 AM GMT)
Train Accident: Bikaner-Guwahati Express train derailed, there is a possibility of loss of life and property in large quantity
X

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा: Concept Image - Social Media

Train accident in Jalpaiguri: गुरुवार को पश्चिम बंगाल से एक भीषण ट्रेन हादसे की खबर आ रही है। दरअसल, अभी,तक की प्राप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल के उत्तर भाग में स्थित डोमोहानी के पास बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई है। राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया है तथा बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। काफी बड़ी मात्रा में लोगों के हताहत होने के आसार प्राप्त हो रहे हैं।

हादसे में 5 यात्रियों की मौत, 40 घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के पास गुरुवार शाम बड़ा रेल हादसा हो गया। इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई। हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई और 40 घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन (Bikaner-Guwahati Express accident) के पटरी से उतरने के चलते हुए हादसे के मद्देनज़र भारतीय रेलवे ने 8134054999 हेल्प-लाइन नंबर (Indian Railway Help-line Number- 8134054999) जारी कर दिया है। इस नंबर की मदद से लोग ज़रूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। दुर्घटना की घटना की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घटनास्थल पर चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए करीब 30 एम्बुलेंस पहुंच चुकी हैं।

मौके पर पहुंची जांच टीम

फिलहाल मौके पर पहुंची जांच टीम ने घटनास्थल की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी अभीतक की शुरुआती पजांच के आधार पर सूचना आई है कि इस दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतरने के साथ ही बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं तथा इसी के साथ ही ट्रेन दुर्घटना के चलते 3 लोगों की मौत की खबर आ रही है तथा निश्चित रूप से घायलों और मृतकों की संख्या में भारी इजाफा होने के आसार बने हुए हैं।

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा: Concept Image - Social Media

हालांकि अभीतक ना तो ठीक प्रकार से नुकसान का आंकलन हो सका है और ना ही घायलों और मृतकों की निश्चित संख्या ज्ञात हुई है लेकिन सूचना के आधार पर यह दुर्घटना बेहद ही भयावह है। दुर्घटना के चलते हुए नुकसान के सवाल पर जांच दल के एक अधिकारी ने कहा है कि जांच अभी जारी है तथा कुछ समय में ही जान-माल के नुकसान का सही आंकड़ा सामने आ जाएगा।

दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन की डिटेल-

जलपाईगुड़ी के निकट डोमोहानी (domohani) में पटरी से उतरी बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की ट्रेन संख्या 15633 है तथा यह ट्रेन सुबह पटना से चलने के पश्चात दोपहर करीब 2:30 बजे किशनगंज से गुवाहाटी की ओर रवाना हुई थी, तभी अचानक जलपाईगुडी के निकट यह हादसा हो गया।

भारतीय रेलवे ने 8134054999 हेल्प-लाइन नंबर (Indian Railway Help-line Number- 8134054999) जारी कर दिया है।

Indian Railway Help-line Number- 8134054999



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story