×

Twitter: ट्विटर ने भारत के सामने टेके घुटने, नियुक्त किए नोडल अधिकारी और शिकायत अधिकारी

Twitter: केंद्र सरकार के कड़े रवैये के बाद ट्विटर ने आईटी के नए नियमों को मानने के लिए तैयार हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 10 Jun 2021 4:57 AM GMT
Twitter India MD
X

ट्विटर (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Twitter: ट्विटर पर अब भारत सरकार के सख्ती का असर दिखने लगा है। केंद्र सरकार (Central Government) के कड़े रवैये के बाद ट्विटर (Twitter) ने आईटी के नए नियमों को मानने के लिए तैयार हो गया है। नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर ने भारत सरकार को पत्र लिखा है और कहा है कि "नए आईटी नियमों के अनुसार हमने अधिकारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है।"

आपको बता दें कि बुधवार को ट्विटर ने भारत सरकार को एक लिखा है। ट्विटर कहा है, " ट्विटर भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और बना भी रहा है और इस सेवा पर होने वाली महत्वपूर्ण सार्वजनिक बातचीत की सुविधा भी दे रहा है। हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नए दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।"

ट्विटर ने ये भी कहा है कि " हमारी प्रगति पर एक ओवरव्यू भारत सरकार के साथ साझा किया गया है। हम भारत सरकार के साथ अपनी रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे।"ट्विटर ने आगे लिखा है, "हमने नोडल अधिकारी और रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर (Resident Grievance Officer) समेत अन्य अधिकारियों को अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया है।" बता दें कि

भारत सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों के लिए नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियम लागू किए है। इस नए नियम को लेकर ट्विटर ने भारत सरकार से समय मांगा था, जिसके बाद ट्विटर ने भारत सरकार को पत्र लिखकर नए नियमों का पालन करने का आश्वासन दिया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story