×

Twitter Trending: गांधी जयंती पर ट्रेंड हुआ गोडसे ज़िंदाबाद, लोग दे रहे ऐसे रिएक्शन

Twitter Trending : एक तरफ लोग गांधी जी के खिलाफ लिखने वालों पर हमला बोल रहे थे तो दूसरी तरफ लोग 'नाथूराम गोडसे जिंदाबाद' का हैशटैग दर्जनों बार एक ही पोस्ट में इस्तेमाल कर ट्रेंड में शामिल होते भी दिखे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 2 Oct 2021 10:59 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2021 1:03 PM GMT)
Gandhi Jayanti
X

गांधी जयंती (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Twitter Trending: आज 2 अक्टूबर (2 october) को पूरा देश गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) मना रहा है। स्कूलों और कॉलेजों में आज के दिन गांधी जी को याद करते हुए ख़ास कार्यक्रम किए जा रहे हैं। जहां एक तरफ लोग शांति और अहिंसा के रास्ते चलने वाले देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of the Nation Mahatma Gandhi) को याद कर रहे हैं तो वही दूसरी तरफ ट्विटर पर गांधी जी के हत्यारे 'नाथूराम गोडसे जिंदाबाद' का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

एक तरफ लोग गांधी जी के खिलाफ लिखने वालों पर हमला बोल रहे थे तो दूसरी तरफ लोग 'नाथूराम गोडसे जिंदाबाद' का हैशटैग दर्जनों बार एक ही पोस्ट में इस्तेमाल कर ट्रेंड में शामिल होते भी दिखे। पढ़ें ये सभी ट्वीट..



BJP सांसद वरुण गांधी ने भी किया रियेक्ट

ट्विटर पर नाथूराम गोडसे जिंदाबाद' को ट्रेंड करते देख BJP सांसद वरुण गांधी ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने लिखा जो 'गोडसे जिंदाबाद' ट्वीट कर रहे हैं, ये सभी लोग देश को गैर जिम्मेदाराना तरीके से शर्मसार कर रहे हैं।

वरुण गांधी के इस पोस्ट को अब लोग लगातार लाइक और रीट्वीट कर रहे हैं। साथ ही अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी देते नज़र आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर जमकर आलोचना करते दिख रहे हैं। महात्मा गांधी की जयंती पर पीएम मोदी और अमित शाह से लेकर कई दिग्गज नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है।

अहिंसा और सच्चाई ही एक मात्र उनक हथियार

आपको बता दें , महात्मा गांधी एक ऐसे देशभक्त नेता थे जिन्होंने अहिंसा के रास्तें पर चलकर भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में नेतृत्व किया। उनका ये मानना था कि देश को ब्रिटिश शासन से आज़ादी दिलाने के लिए अहिंसा और सच्चाई ही एक मात्र उनका हथियार है। देश को ब्रिटिश शासन से आज़ाद कराने के लिए अनेकों बार गांधी जी जेल भी गए। अपने अहिंसा आंदोलन को मुश्किल वक़्त में भी जारी रखा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story