×

सामने आई Twitter की बड़ी मनमानी, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दिखाया भारत से अलग, सरकार ले सकती है बड़ा एक्शन

Twitter Map: ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर दिखाए भारत के नक्शे से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को गायब कर दिया है। आरोप है कि ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देश के तौर पर दिखाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 28 Jun 2021 9:28 AM GMT
Twitter vs Government
X

ट्विटर (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: सरकार के साथ चल रही तनातनी के बीच ट्विटर ने एक और विवाद की जन्म दे दिया है। इस बार ट्विटर ने भारत के नक्शे के साथ छेड़खानी की है। जानकारी के मुताबिक ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर दिखाए भारत के नक्शे से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को गायब कर दिया है। आरोप है कि ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देश के तौर पर दिखाया है।

अब सरकार की ओर से ट्विटर की इस मनमानी को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सरकार इसके खिलाफ ट्विटर को नोटिस जारी करेगी। वहीं सूत्रों का कहना है कि सरकार इस मामले को लेकर ट्विटर के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठा सकती है।

नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा

आपको बता दें कि ट्विटर की इस हरकत पर सरकार ने संज्ञान लिया है। सूत्रों से खबर मिली है कि सरकार इसे लेकर तमाम तथ्य जुटा रही है। जैसे इस नक्शे में कब बदलाव किए गए, यह नक्शा कब वेबसाइट पर डाला गया, साथ ही नक्शे के बदलाव के पीछे ट्विटर की मंशा क्या है ? कौन लोग हैं जिन्होंने ट्विटर को यह नक्शा उपलब्ध करवाया, किन लोगें ने ट्विटर पर यह नक्शा अपलोड करवाया, सरकार इन सभी पहलुओं को लेकर जानकारी जुटा रही है। जल्द ही सरकार ट्विटर को नोटिस जाारी करेगी। साथ ही खबर है कि सरकार इस मामले में बड़ा एक्शन ले सकती है।


सात महीने के भीतर दोबारा ऐसी गलती

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर की तरफ से ऐसी मनमानी की गयी है। इससे पहले पिछले साल 12 नवंबर को भी ऐसा ही किया था। उस वक्त लद्दाख को चीन का हिस्सा बताया था। हालांकि उस सरकार की ओर कड़ी प्रतिक्रिया के बाद ट्विटर ने लिखित तौर पर माफी मांगी थी। इस लिखित माफी में ट्विटर ने कहा था कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी, लेकिन इसके बावजूद सात महीने के अंदर ट्विटर की ओर से फिर ऐसा कदम उठाया गया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story