×

J&K: अमरनाथ यात्रा मार्ग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक दो आतंकी ढेर

Jammu-Kashmir: शुक्रवार को साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ छिड़ गई है। कश्मीर पुलिस जोन के अनुसार, इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारा गया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 May 2022 10:20 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Two terrorists killed in encounter with security forces on Amarnath Yatra route
X

अमरनाथ यात्रा मार्ग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी। (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Jammu-Kashmir: आतंकवाद प्रभावित कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों का एंटी टेरर अभियान जारी है। शुक्रवार को साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ छिड़ गई है। कश्मीर पुलिस जोन के अनुसार, इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारा गया है। हालांकि ऑपरेशन अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक, सुबह ही सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को मार गिराया था। इसके बाद थोड़ी देर पहले दूसरा आंतकी मारा गया है।

सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन किया शुरू

दरअसल, सुरक्षाबलों को अनंतनाह के पहलगाम इलाके के श्रीचंद टॉप वन क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख उनपर गोली चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के दुस्साहस का करारा जवाब दिया। जिसके बाद से दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ जारी है। गौरतलब है कि यह क्षेत्र अमरनाथ यात्रा रूट के पहलगाम से लगा हुआ है। दो साल बाद अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुूरू होने जा रही है।

लश्कर का हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

ज्ञात हो कि हाल ही में सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम में विशेष इनपुट पर पाकिस्तान संचालित आतंकवादी संगठन लश्कर – ए – तैयबा के एक ऐसे हाइब्रिड आतंकवादी को दबोचने में सफलता पायी थी, जो पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के हुक्म पर घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। हाइब्रिड शब्द का प्रयोग ऐसे आतंकियों के लिए किया जाता है जिनका रिकॉर्ड में कहीं नाम नहीं होता है, मगर वे काफी कट्टरपंथी होते हैं, समय आने पर वो आतंकी घटनाओं में शामिल होते हैं और फिर सामान्य जीवन जीने लगते हैं। ऐसे लोग समाज में घुल मिल कर ऐसे रहते हैं कि उनकी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में किसी को कानों – कान खबर तक नहीं होती है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story