×

Jammu & Kashmir : श्रीनगर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, एनकाउंटर में TRF के 2 आतंकियों को ढेर किया

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, एनकाउंटर (encounter) श्रीनगर के जकुरा इलाके में हुआ।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 5 Feb 2022 2:28 AM GMT
Pulwama Encounter: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, की गई इलाके की घेराबंदी
X

भारतीय सेना (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षाबलों (security forces) और आतंकियों (terrorists) के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) के अनुसार, एनकाउंटर (encounter) श्रीनगर के जकुरा इलाके (Zakura area) में हुआ। इस बारे में IGP Kashmir बे बताया, कि मारे गए आतंकियों का संबंध कश्मीर के आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) से है।

बता दें, कि इस आतंकी समूह ग्रुप को पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Terrorist organization Lashkar-e-Taiba) का समर्थन हासिल है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से तीन पिस्टल सहित कई अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं।

हेड कांस्टेबल का हत्यारा हमजा भी मारा गया

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक इखलाक हमजा (Ikhlaq Hajam) भी शामिल है, जो कुछ समय पहले अनंतनाग में हुई हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की हत्या में शामिल था। दरअसल, पिछले शनिवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) के बिजबेहरा में हेड कॉन्‍स्टेबल अली मोहम्मद की उनके आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हाल में मारे गए कई खूंखार आतंकी

गौरतलब है, कि इससे पहले 30 जनवरी 2022 को सुरक्षाबलों ने बडगाम (Budgam) और पुलवामा (Pulwama) में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 5 आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल था। मारे गए आतंकियों में से एक बडगाम और चार पुलवामा में मारे हुए थे। बताया जा रहा है कि मारा गया जैश कमांडर जाहिद मंजूर वानी जम्मू-कश्मीर में जैश के शीर्ष कैडर में से एक था। जबकि, जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था, जिसमें 14 फरवरी 2019 को 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

सालभर में 171 आतंकियों को सेना ने लगाया ठिकाने

भारतीय सेना की तरफ से 9 जनवरी को कुछ आंकड़े जारी किए थे। जिसमें बताया गया था कि बीते साल भर में 171 आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। इस सूची में शामिल 19 आतंकवादी पाकिस्तान के रहने वाले थे, जबकि 151 स्थानीय थे। मरने वाले सबसे ज्यादा आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story