×

British PM in India: भारत में स्वागत से अभिभूत हुए बोरिस जॉनसन, बोले- सचिन, अमिताभ जैसा हुआ महसूस

British PM in India:ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत के दौरे पर हैं। यहां अपने स्वागत और सम्मान से वो काफी खुश और गदगद दिखे। दिल्ली के हैदराबाद हाउस में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

aman
Written By aman
Published on: 22 April 2022 10:09 AM GMT
uk pm boris johnson india visit says felt like sachin tendulkar and amitabh bachchan arrival gujarat
X

पीएम मोदी से हाथ मिलाते ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन 

British PM in India: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) भारत के दौरे पर हैं। यहां अपने स्वागत और सम्मान से वो काफी खुश और गदगद दिखे। भव्य स्वागत देखकर उन्होंने यहां तक कहा कि उन्हें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा महसूस हो रहा है। शुक्रवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री राजधानी दिल्ली के हैदराबाद हाउस में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की।

हैदराबाद हाउस में दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात के दौरान रक्षा, व्यापार तथा स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में आपसी सहयोग को और विस्तार देने से संबंधित कई बड़ी घोषणाएं हुईं। इससे पहले, गुजरात के अहमदाबाद पहुंचने पर बोरिस जॉनसन का गर्मजोशी से स्वागत हुआ था। अपने बेहतरीन स्वागत से ब्रिटिश पीएम गदगद दिखे।

पीएम मोदी और भारतीयों को धन्यवाद

ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने कहा, 'मैं पीएम मोदी और भारतीयों के भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं। मेरे आगमन पर जब मैंने हर जगह होर्डिंग्स देखे, तो मुझे सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन की तरह महसूस हुआ।' गौरतलब है कि, बोरिस जॉनसन के भारत आने पर उनके गुजरने वाले रास्तों पर भारत-ब्रिटेन की दोस्ती के प्रतीकों के कई होर्डिंग्स (Hoardings) लगाए गए थे। इतना ही नहीं, गुजरात के लोगों ने हाथों में तिरंगा और 'Welcome to India' की होर्डिंग लेकर बोरिस जॉनसन का स्वागत किया।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच अपनी दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार भारत पहुंचे। आगमन के साथ, गुजरात जाने वाले वो पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री हैं।

PMO ने किया ट्वीट

इससे पहले, PMO ने एक ट्वीट किया। जिसमें लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन ने नई दिल्ली में वार्ता की। दोनों नेताओं ने भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने के रास्तों के बारे में चर्चा की।'


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story