×

लद्दाख में गिरा निर्माणाधीन पुल: मलबे से चार कर्मियों के शव बरामद, दो मजदूर गंभीर रूप से घायल

लद्दाख में गिरा निर्माणाधीन पुल: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जनपद के नुब्रा सब ड‍िवीजन में निर्माणाधीन पुल के गिरने के कारण कम से कम छह के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 April 2022 9:21 AM GMT
Under construction bridge collapsed in Ladakh: Bodies of four personnel recovered from debris, two laborers seriously injured
X

लद्दाख में गिरा निर्माणाधीन पुल: Photo - Social Media

Ladakh: केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) लद्दाख (Ladakh) के लेह जनपद के नुब्रा सब ड‍िवीजन (Nubra Sub Division) में शनिवार की शाम को बड़ा हादसा गया। यहां एक निर्माणाधीन पुल के गिरने (collapse of bridge under construction) के कारण कम से कम छह के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मलबे से चार कर्मियों के शव बरामद किए गए हैं।

मलबे में 6 मजदूर फंस गए

अधिकारियों के मुताबिक लेह जिले के दिस्कित गांव (Diskit Village) के पास निर्माणाधीन शतसे तकना पुल का एक हिस्सा शनिवार शाम करीब चार बजे तेज हवाओं के कारण गिर गया। इस कारण मलबे में 6 मजदूर फंस गए। वहीं 2 मजदूरों को जान बचा ली गई है।

दो लोगों को बचाया गया

अधिकारियों ने बताया कि 12 घंटे तक चले संयुक्त बचाव अभियान के बाद घटनास्थल से चार मजदूरों के शवों को बरामद किया गया है। वहीं दो लोगों को बचा लिया गया है। बचाए गए दोनों ही मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लद्दाख में गिरा निर्माणाधीन पुल: Photo - Social Media

मृतकों की पहचान

मृतकों की पहचान जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में राजौरी जिले (Rajouri District) के राज कुमार और वरिंदर और छत्तीसगढ़ के मंजीत, पंजाब (Punjab) के लव कुमार के रूप में हुई है।

लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने बचाव अभियान की निगरानी की

लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर (RK Mathur, Lieutenant Governor of Ladakh) ने बचाव अभियान की निगरानी की। इस दौरान उन्होंने घटना के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं। इस घटना के बाद सेना की स्थानीय 102 ब्रिगेड, सीमा सड़क संगठन की विजयक परियोजना और लेह स्थित वायुसेना स्टेशन (air force station) से भेजी गई परिचालनात्मक मदद में बचाव अभियान शुरू किया गया। घायलों की पहचान राजौरी के कोकी कुमार और छत्तीसगढ़ के राजकुमार के रूप में की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story