×

दाऊद कर रहा यूपी-महाराष्ट्र जैसे राज्यों को दहलाने का प्लान, कई नामी लोग भी दाऊद के निशाने पर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक जांच में यह खुलासा हुआ है कि ग्लोबल टेरेरिस्ट और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई जैसे देश के कई महानगरों में दंगे भड़काने का प्लान कर रहा है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Feb 2022 10:44 AM GMT (Updated on: 19 Feb 2022 11:28 AM GMT)
दाऊद कर रहा यूपी-महाराष्ट्र जैसे राज्यों को दहलाने का प्लान, कई नामी लोग भी दाऊद के निशाने पर
X

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (फाइल तस्वीर) 

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश समेत चार अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहा है। ऐसे में चुनाव आयोग (Election Commission) समेत पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के लिए बिना किसी गड़बड़ी और असुरक्षा के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को संपन्न कराना सबसे बड़ा लक्ष्य है। इसी बीच देश की सुरक्षा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें ग्लोबल टेरेरिस्ट और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों और शहरों को दहलाने की साजिश रच रहा है।

शहरों समेत कई नामी लोग भी दाऊद के निशाने पर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) (एनआईए) ने इस मामले पर बड़ा खुलासा किया है। एनआईए के जांच में यह सामने आया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और कई प्रदेशों के कई शहरों समेत देश के बहुत से उद्योगपतियों, राजनेताओं और अन्य कई नामी लोगों को अपने हिट लिस्ट में शामिल किया है। इसके लिए दाऊद इब्राहिम ने अपनी एक स्पेशल यूनिट बनाई है।

एनआईए ने दर्ज किया था एफआईआर

मोस्ट वांटेड ग्लोबल टेरेरिस्ट और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ एनआईए ने एफआईआर दर्ज किया था। एनआईए (NIA) के इस एफआईआर (FIR) के बाद ईडी (ED) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) का केस दाऊद इब्राहिम और उसके गैंग के कई अन्य सदस्यों के खिलाफ दर्ज किया था।

इसी एफआईआर के बारे में जांच करते हुए एनआईए ने यह खुलासा किया है कि दाऊद इब्राहिम बहुत से लीथल वेपंस और विस्फोटकों के साथ हथियारों का एक स्पेशल यूनिट तैयार कर रहा है। जिसके जरिए वह देश के कई शहरों समेत कई नामी लोगों को अपना निशाना बना सकता है।

दाऊद का दंगा भड़काने वाला प्लान

अंडरवर्ल्ड डॉन देश के अलग-अलग राज्यों में अपने स्पेशल यूनिट द्वारा दंगे भड़काने की योजनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। दाऊद के निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई समेत देश के कई बड़े महानगर हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ महीने में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान ट्रेड के 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों ने अंडरवर्ल्ड के टेरर माड्यूल और आईएसआई (ISI) के टेरर मॉड्यूल का खुलासा उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से किया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story