×

Amit Shah Meets PM Modi: अमित शाह ने PM मोदी से की मुलाकात, कश्मीर और सुरक्षा के मुद्दे पर हुई चर्चा

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुलाकात कर कश्मीर के हालात समेत राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Oct 2021 7:46 AM GMT
Amit Shah Meets PM Modi
X

 केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। (Social Media)

Amit Shah Meets PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (pm narendra modi) से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (union home minister amit shah) मिलने के लिए आज सुबह पीएम आवास पहुंचे। दोनों नेताओं की यह मुलाकात कैबिनेट बैठक से पहले काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि कश्मीर और सुरक्षा (National Security) के मुद्दे पर यह बैठक हुई है।

वहीं, इससे पहले, कल गृह मंत्री अमित शाह (union home minister amit shah) ने राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) के मुद्दे पर करीब छह घंटे लंबी बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने आंतरिक सुरक्षा (National Security) को लेकर राज्यों के बीच समन्वय पर जोर दिया था। शाह (union home minister amit shah) ने छोटी सी छोटी सूचना पर सतर्कता से कार्रवाई के निर्देश दिए। इस बैठक में सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और महानिरीक्षक स्तर के चयनित फील्ड अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बलों के प्रमुख, खुफिया एजेंसियां और पुलिस संगठन बंद कमरे में इस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए थे।

कश्मीर में आतंकी हायब्रिड नीति और टारगेटेड किलिंग कर अल्पसंख्यक हिंदू और सिखों की हत्या कर रहे हैं। ये आतंकी कश्मीर में 90 के दशक के हालात फिर से बनाना चाहते हैं। आतंकियों की इस कायरना हरकत का जवाब देने के लिए सुरक्षा (National Security) एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

कश्मीर में आतंकी हमले के बाद यह बैठक अहम

जानकारी के मुताबिक कश्मीर में 15 दिनों के भीतर 13 से अधिक नागरिकों की हत्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है । इसी के बाद बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इस घटना के बाद से सरकार विपक्ष के निशाने पर भी आ गई है। कांग्रेस के साथ-साथ कई पार्टी के नेताओं ने सरकार पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर में 15 दिनों में 13 नागरिकों की हत्या

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने दो बिहारी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अब तक बीते 15 दिनों के अंदर आतंकियों ने 13 आम नागरिकों को निशाना बनाया है। गैर-स्थानीय मजदूरों और कामगारों ने कश्मीर से पलायन शुरू कर दिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story