×

Amit Shah Assam Visit: तीन दिन के असम दौरे पर अमित शाह, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का करेंगे उद्घाटन

Amit Shah Assam Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी सोमवार 9 मई और मंगलवार 10 को असम का दौरा करेंगे। इस दौरे के तहत वह आज रात असम की राजधानी गुवाहाटी में पहुंच रहे हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 May 2022 11:39 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Amit Shah statement
X

गृह मंत्री अमित शाह (Social media)

Amit Shah Assam Visit: भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आगामी सोमवार 9 मई और मंगलवार 10 को असम का दौरा करेंगे। इस दौरे के तहत वह आज रात असम की राजधानी गुवाहाटी में पहुंच रहे हैं। दौरे के मद्देनज़र सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अपने असम दौरान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) भारत-बांग्लादेश सीमा का दौरा करने साथ ही गुवाहाटी स्थित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय का भी उद्घाटन करेंगे तथा असम की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार (Himanta Biswa Sarma Government) की पहली वर्षगांठ समारोह में शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।

बीएसएफ से मुलाकात करेंगे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री कार्यालय के अधिकारियों द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री शाह (Union Home Minister Amit Shah) सोमवार को मनकाचर में एक सीमा चौकी पर पहुंचकर अपने असम दौरे के विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे तथा इसी दौरान अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के सैनिकों से भेंट कर मुलाकात करेंगे। बीएसएफ कर्मियों से मुलाकात करने के लश्चत केंद्रीय गृह मंत्री बीएसएफ के नवनिर्मित केंद्रीय स्टोर और कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान बीएसएफ केंद्रों व स्थलों का दौरा करने के बाद अमित शाह द्वारा तामूलपुर स्थित खादी और ग्रामोद्योग उत्पादों का शुभारंभ और सोमवार को पहले दिन के अंतिम कार्यक्रम के रूप में असम की राजधानी गुवाहाटी के निकट स्थित अमिनगांव में जनगणना कार्यालय और एसएसबी भवन का उद्घाटन करेंगे।

असम पुलिस की औपचारिक परेड का निरीक्षण करेंगे गृह मंत्री

पहले दिन सोमवार के कार्यक्रम के पश्चात असम दौरे के अंतिम दिन मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम पुलिस की औपचारिक परेड का निरीक्षण करने के बाद मुख्यालय में असम पुलिस के अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत कर दोपहर भोज ग्रहण करेंगे। तत्पश्चात कार्यक्रम के अंतिम रूप में मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा सरकार के एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर राजधानी गुवाहाटी में आयोजित एक समारोह में भाग लेंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story