×

यूपी में भूकंप, जम्मू कश्मीर तक हिली धरती, सुबह जमीन की थर्राहट से उड़ी लोगों की नींद

UP Earthquake News In Hindi : भारत में गुरुवार की सुबह भूकंप के झटकों से शुरु हुई। यूपी के मेरठ और जम्मू कश्मीर के कटरा जिले में सुबह सुबह धरती कंपकंपा गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 19 Aug 2021 3:16 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 4:07 AM GMT)
earthquake in these states
X

महसूस हुए भूकंप के झटके (सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया )

UP Earthquake News In Hindi : कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश आपदा बनी हुई है। बाढ़, भूस्खलन व लैंडस्लाइड के मामले लगातार भारत में घटित हो रहे हैं। इन सब के बीच आज सुबह सुबह देश में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। आज उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में भूकंप आया है तो वहीं जम्मू कश्मीर के कटरा में भी धरती की थर्राहट को महसूस किया गया। हालांकि भूंकप की तीव्रता अधिक न होने से किसी तरह के जान माल के नुकसान की जानकारी नहीं है।

Earthquake News In Hindi Today

भारत में गुरुवार की सुबह भूकंप के झटकों से शुरु हुई। यूपी के मेरठ और जम्मू कश्मीर के कटरा जिले में सुबह सुबह धरती कंपकंपा गई। भूकंप की जानकारी देने वाले नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कटरा में आज सुबह भूकंप आया, वहीं दो घंटों के अंदर यूपी के मेरठ में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दोनों जगहों पर भूकंप की तीव्रता कम मापी गई है।

मेरठ में भूकंपः

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, 19 अगस्त यानि आज सुबह 7:3 बजे मेरठ में भूंकप आया। मेरठ में महसूस हुए भूकंप के झटके की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.7 रही। भूकंप का केंद्र दस किलो मीटर दूर 77.94 गहराई में बताया जा रहा है।

कटरा मे भूंकप

बता दें कि इसके पहले जम्मू कश्मीर के कटरा में भूकंप आया। आज सुबह तड़के 5 बजकर 8 मिनट पर कटरा में 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। राहत की बात है कि भूंकप की तीव्रता कम थी, जिसकी वजह से किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन पहाड़ो की थर्राहट लोगों ने महसूस की और घरों से बाहर निकल आए। हालांकि तड़के सुबह भूकंप आने ने अधिकतर लोग अपने घरों में सोते रहे और झटके को महसूस नहीं किया।


Shivani

Shivani

Next Story