Assembly elections: आज मथुरा में 'मतदाता संवाद' करेंगे अमित शाह, तो राहुल पंजाब में करेंगे 'एकजुटता प्रदर्शन'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार 27 जनवरी को उत्तर प्रदेश के मथुरा में 'मतदाता संवाद' करेंगे। साथ ही, अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (BJP) पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें संगठनात्मक चर्चा होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 27 Jan 2022 3:29 AM GMT
Rahul Gandhi amit shah
X

Rahul Gandhi amit shah

Assembly elections: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) गुरुवार 27 जनवरी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में 'मतदाता संवाद' करेंगे। साथ ही, अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (BJP) पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें संगठनात्मक चर्चा होगी। शाह की बैठक को लेकर मथुरा के जिला अधिकारियों ने दिल्ली से आए सुरक्षा अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक भी की है। बता दें, कि गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुबह 11 बजे के करीब वृंदावन पहुंचेंगे।

वहीं, आज ही कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पंजाब दौरे पर रहेंगे। यह जानकारी पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने दी है। सिद्धू ने बताया, कि तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे। उसके बाद 117 उम्मीदवारों के साथ भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल का दौरा करेंगे। वो गुरुवार सुबह दिल्ली-अमृतसर स्पेशल फ्लाइट पंजाब जा रहे हैं।

आज राहुल गुरुद्वारा और मंदिरों में टेकेंगे मत्था

हरमंदिर साहिब जाने के बाद वो सभी 117 उम्मीदवारों के साथ दुर्ग्याणा मंदिर के दर्शन भी करेंगे। इसके बाद वे भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल का दौरा करेंगे। दोपहर में वे वाया रोड जालंधर पहुंचेंगे। यहां राहुल गांधी एक वर्चुअल रैली करेंगे। शाम को वे जालंधर से आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे तथा स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली लौट जाएंगे। राहुल गांधी के इस एक दिवसीय दौरे में पार्टी के 117 विधायकों के साथ धार्मिक स्थलों का दौरा करने और यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि पार्टी चुनाव से पहले एकजुट है। गौरतलब है कि पंजाब में 20 फरवरी 2022 को वोट डाले जाएंगे।

शाह का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

वहीं, केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज मथुरा के बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए जाएंगे। वहां 11:15 से 11:30 बजे तक उनके पूजा-अर्चन कार्यक्रम है। इसके बाद 11:45 बजे गोवर्धन रोड स्थित श्रीजी बाबा विद्या मंदिर स्कूल पहुंचेंगे। यहां 11:50 से 12:45 बजे तक 'मतदाता संवाद' करेंगे। इसके बाद शाह आरएसएस और बीजेपी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोपहर 1:00 बजे से 2:00 बजे तक संगठनात्मक भी बैठक करेंगे।

दौरे का मकसद मजबूती दिखाना

अमित शाह के इस बैठक का उद्देश्य यही है कि चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों की स्थिति को कैसे मजबूत किया जाए। अमित शाह आज पार्टी कार्यकर्ताओं को इस बारे में भी सुझाव देंगे कि चुनाव में उन्हें किस प्रकार काम करना है। इसके बाद दोपहर 2:30 बजे अमित शाह के लंच का कार्यक्रम है। जिसके बाद वो ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट के लिए रवाना होंगे।

अमित शाह जनसंपर्क भी करेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज अमित शाह यहां जनसंपर्क भी करेंगे। अमित शाह चुनिंदा पदाधिकारियों के साथ ही चुने हुए कॉलोनी में जाएंगे और लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करेंगे। जानकारी के अनुसार अमित शाह श्री जी बाबा स्कूल में जिस बैठक को संबोधित करेंगे। बैठक में करीब 250 लोग शामिल होंगे। इसमें शहर के प्रमुख डॉक्टर, वकील सहित अन्य बुद्धिजीवी मौजूद रहेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story