×

UP Election 2022 : जयंत के जवाब पर बीजेपी का पलटवार, प्रवेश वर्मा ने कहा- 'आपके पास जाट समाज का ठेका नहीं'

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पश्चिमी यूपी के जाट नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की। इस बैठक का आयोजन बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के आवास पर हुआ था।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 27 Jan 2022 4:34 AM GMT
bjp mp parvesh verma jayant chaudhary
X

bjp mp parvesh verma jayant chaudhary

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को पश्चिमी यूपी (Western UP) के जाट नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की। इस बैठक का आयोजन बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Parvesh Verma) के आवास पर हुआ था। बैठक के बाद शाह ने राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के लिए दरवाजे खुले रखने के संकेत दिए।

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने बीजेपी के इस ऑफर को ठुकरा दिया। साथ ही, जयंत बोले, 'न्योता मुझे नहीं, उन 700 से अधिक किसान परिवार को दो, जिनके घर आपने उजाड़ दिए। रालोद प्रमुख के प्रस्ताव ठुकराने के ठीक बाद बीजेपी ने भी पलटवार किया। कहा, कि 'जयंत चौधरी के पास जाट समाज का ठेका नहीं है।'

सपा पर हमला, जयंत पर नरम

उल्लेखनीय है, कि जाट आरक्षण (Jat Reservation) के मुद्दे पर गृह मंत्री शाह ने 26 जनवरी को जाट नेताओं से मुलाकात की। उन्हें इसका आश्वासन भी दिया। पश्चिमी यूपी के इन जाट नेताओं से संवाद के दौरान अमित शाह ने कहा, कि 'जाट आरक्षण संबंधित मांगों से वो अवगत हैं। उसे जरूर पूरा किया जाएगा।' इसके अलावा इस संवाद के दौरान शाह ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर बड़ा हमला बोला। साथ ही, जयंत चौधरी के प्रति नरम रुख अपनाए रहे।

'जयंत भाई ने गलत घर चुन लिया'

कल जाट नेताओं के साथ हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, कि 'जयंत भाई (जयंत चौधरी) ने गलत घर चुन लिया है। उनके लिए दरवाजे खुले हैं।' शाह ने आगे कहा, कि जाट समाज किसान की सुनता है। और भारतीय जनता पार्टी भी किसानों की ही सुनती है। जाट देश की सुरक्षा के बारे में सोचता है और बीजेपी भी यही करती है।' गौरतलब है, कि जाट बहुत पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर जाटों का खासा प्रभाव है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनकी भूमिका अहम हो जाती है।

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी के इस प्रस्ताव के ठीक बाद जयंत चौधरी ने एक ट्वीट किया। लिखा, 'न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए।' हालांकि, जयंत चौधरी के इस ट्वीट पर बीजेपी ने भी पलटवार किया। दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, 'जयंत जी ने सारे जाट वोट का ठेका थोड़ी ना ले रखा है। अगर जयंत जी गलत पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे तो जाट समाज उनके साथ क्यों जाएगा।'

बता दें, कि राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी का आज पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रचार अभियान है। जयंत आज मुजफ्फरनगर जिले में दो सभाएं करेंगे। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है जयंत अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story