×

UP Election 2022 : देर रात तक चली BJP कोर कमिटी की बैठक, उम्मीदवारों की अगली सूची आज जारी होने की संभावना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से आखिरी के तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन और माथापच्ची जारी है। इस बीच खबर ये निकलकर आ रही है कि बीजेपी आज अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 25 Jan 2022 3:24 AM GMT (Updated on: 25 Jan 2022 3:33 AM GMT)
up election 2022 uttar pradesh
X

up election 2022 uttar pradesh

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से आखिरी के तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन और माथापच्ची जारी है। इस बीच खबर ये निकलकर आ रही है कि बीजेपी आज अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। संभव है कि आज बीजेपी अपने शेष सीटों के लिए टिकटों का ऐलान कर सकती हैं।

माना जा रहा है, कि भारतीय जनता पार्टी आज कुल 172 टिकटों का ऐलान कर सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि इनमें से एक लम्बी सूची उन विधायकों की हो सकती है जिनके टिकट कट सकते हैं। राजनीतिक हलकों में ये भी चर्चा हे कि संभवतः 80 विधायकों के टिकट कट सकते हैं। साथ ही, एक दर्जन से ज्यादा नेताओं की सीटों में फेरबदल भी किया जा सकता है।

आपको बता दें, कि बीजेपी मुख्यालय में सोमवार देर रात तक उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर माथापच्ची हुई। कोर कमिटी की इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। कहा तो ये भी जा रहा है, कि आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा के बाद ही यह लिस्ट जारी होगी। ऐसे में उम्मीद है कि आज किसी भी समय यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के नामों की अगली सूची जारी हो सकती है।

बीजेपी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है, कि विधानसभा क्षेत्र के फीडबैक, विधायक का परफॉर्मेंस और उसकी विश्वसनीयता सहित कई पहलुओं का आकलन किया गया है। हालांकि, कुछ ऐसी सीटें हैं, जहां से ज्यादा अच्छे दावेदार मौजूद हैं। इन पर सहमति बनाने का प्रयास भी किया जा रहा है। सूत्रों का ये भी कहना है, कि बीजेपी शीर्ष नेतृत्व बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटने की तैयारी में था, लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य सरीखे नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद अब सतर्कता बरती जा रही है। दरअसल, नेताओं के पार्टी छोड़ने से पार्टी की छवि बिगड़ने का भी खतरा रहता है।

गौरतलब है, कि 2017 विधानसभा चुनाव में अपना दल ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ा था। हालांकि, अपना दल की इस बार मांग है कि उसे 20 से 22 तक सीटें दी जाएं। वहीं, निषाद पार्टी भी 15 सीटों की मांग कर रही है। अब ऐसे में बीजेपी के साथ चुनौती है कि वो किस प्रकार सहयोगियों को साथ लेकर उसे नाखुश किए बिना आगे बढ़े। इसलिए बीजेपी की अब जारी होने वाली लिस्ट पर सबकी निगाहें हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story