×

Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, रामनगर सीट से हरीश रावत मैदान में

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रामनगर विधानसभा सीट (से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

aman
By aman
Published on: 25 Jan 2022 1:11 AM GMT (Updated on: 25 Jan 2022 1:19 AM GMT)
harish rawat ramnagar seat
X

harish rawat ramnagar seat 

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Election 2022) के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) को रामनगर विधानसभा सीट (Ramnagar assembly seat) से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं, पार्टी ने लैंसडाउन विधानसभा सीट से (Lansdowne constituency) से अनुकृति गुसाईं रावत (Anukriti Gusain Rawat) को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

गौरतलब है, कि कांग्रेस ने पहले चरण में 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। कांग्रेस पार्टी ने सोमवार की देर शाम अपने 11 अन्य प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। शेष छह सीटों के लिए पार्टी अभी भी माथापच्ची कर। उम्मीदवारों की दूसरी सूची में प्रदेश के पूर्व सीएम हरीश रावत को रामनगर सीट से तो अनुकृति गुसाईं को लैंसडौन से चुनाव मैदान में उतारा है।

11 में से 10 सीटों पर नए चेहरों को मौका

बता दें, कि कांग्रेस पार्टी ने 11 में से 10 सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया है। खास बात यह रही है, कि पार्टी की ओर से अधिकारिक तौर पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा से काफी पहले ही सूची मीडिया में लीक हो गई थी।

रणजीत रावत का पत्ता काट हरीश को टिकट

लिस्ट जारी होने से पहले सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की मैराथन बैठक हुई। जिसमें पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) की ओर से कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की गई। जारी लिस्ट के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रणजीत रावत की जगह रामनगर सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) की बहू अनुकृति गुसाईं को उनकी मनचाही सीट लैंसडौन से टिकट दिया है। दूसरी तरफ, बेहद चर्चित रहे डोईवाला विधानसभा सीट (doiwala assembly seat) पर पार्टी ने युवा चेहरे मोहित उनियाल शर्मा (Mohit Uniyal Sharma) पर बाजी लगाई है।

ये चेहरे इस सीट के लिए दिखाएंगे दम

इसी तरह, देहरादून कैंट (Dehradun Cantt) से सूर्यकांत धस्माना (Suryakant Dhasmana) को एक बार फिर मौका दिया है। वहीं, ऋषिकेश में युवा नेता जयेंद्र रमोला को पार्टी ने मैदान उतारा है। हरिद्वार जिले की ज्वालापुर सीट (Jwalapur seat) पर बरखा रानी को मौका दिया है। जबकि, झबरेड़ा सीट से वीरेंद्र जाती को टिकट दिया गया है। खानपुर में सुभाष चौधरी हाथ के निशान पर मैदान में उतरेंगे तो लक्सर में डॉ.अंतरिक्ष सैनी अपना दम दिखाएंगे। कांग्रेस ने लालकुआं सीट से संध्या डालाकोटी तो कालाढूंगी सीट से डॉ.महेंद्र पाल को मौका दिया है। पार्टी की तरफ से अभी छह विधानसभा सीटों पर टिकटों की घोषणा होनी बाकी है।

इन 11 विधानसभा सीटों से ये होंगे प्रत्याशी

रामनगर हरीश रावत

लैंसडौन अनुकृति गुसाईं

डोईवाला मोहित उनियाल शर्मा

ज्वालापुर बरखा रानी

लालकुआं संध्या डालाकोटी

कालाढूंगी डॉ. महेंद्र पाल

झबरेड़ा वीरेंद्र जाती

खानपुर सुभाष चौधरी

देहरादून-कैंट सूर्यकांत धस्माना

ऋषिकेश जयेंद्र रमोला

लक्सर डॉ.अंतरिक्ष सैनी

इन छह सीटों पर अभी घोषणा शेष

अभी जिन छह सेटों पर कांग्रेस पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा करना शेष है वो हैं, नरेंद्रनगर, हरिद्वार ग्रामीण, टिहरी, सल्ट, रुड़की और चौबट्टाखाल। इन सीटों के लिए पार्टी नेताओं की माथापच्ची जारी है।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story