×

'मोदी के शासनकाल में लालफीताशाही और लाइसेंस राज में कमी आई

पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की शुक्रवार को सराहना की...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 Aug 2021 2:57 PM GMT
Poonawalla praised pm Narendra Modi
X

पूनावाला ने पीएम मोदी की सराहना की (social media)

टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सायरस पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की शुक्रवार को सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी के शासनकाल में लालफीताशाही और लाइसेंस राज में कमी आई है। डॉ पूनावाला ने कहा, '' सीरम इंस्टीट्यूट की स्थापना 1966 में मेरा विवाह विल्लू से होने के बाद हुई थी। यह पुरस्कार मैं अपनी प्यारी दिवंगत पत्नी को समर्पित करता हूं। 50 वर्ष पहले उद्योगों को मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी की नौकरशाहों से अनुमति मिलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। नौकरशाह उनका उत्पीड़न करते थेवैसे मुझे यह सब नहीं कहना चाहिए।''

लाइसेंस राज समाप्त हुआ

उन्होंने आगे कहा कि लाइसेंस राज समाप्त हुआ,और इसकी वजह से कोरोना वायरस रोधी टीका जल्दी से आ पाया। वहीं, एसआईआई के अध्यक्ष ने कहा,'' हम अपना टीका इतनी जल्दी लॉन्च कर पाए उसके पीछे यकीनन एक वजह अनुदान या अनुमति मिलना रही, लाइसेंस राज समाप्त होने से उद्योगों को प्रोत्साहन मिला। हमारे पास एक औषधि नियामक है जो शाम को कार्यालय का वक्त समाप्त होने के बाद भी जवाब देता है। अब 'मस्का लगाने' की जरूरत नहीं है।

कोविड-19से जुड़़े भय को कम करने में मदद मिली

न्यास के अध्यक्ष दीपक तिलक ने कहा,''अस्थाई और चुनौतीपूर्ण स्थितियों में एसआईआई ने स्वदेशी टीका निर्माण में कठिन प्रयास किए,जिससे कोविड-19से जुड़़े भय को कम करने में मदद मिली। यह डॉ सायरस पूनावाला और उनकी टीम के प्रयासों का नतीजा है।'' उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने भी पूनावाला की सराहना की।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story