×

Vaishno Devi Incident : हादसे पर बोले गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय- नीचे से ठीक भेजे गए थे, ऊपर पहुंचकर लड़ पड़े...'

जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित हिन्दुओं के प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर भवन में नए साल के मौके पर दर्शन को आए श्रद्धालुओं के बीच देर रात 3 बजे भगदड़ मची। इस भगदड़ में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 1 Jan 2022 6:19 AM GMT
Vaishno Devi Incident : हादसे पर बोले गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय- नीचे से ठीक भेजे गए थे, ऊपर पहुंचकर लड़ पड़े...
X

जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित हिन्दुओं के प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर भवन में नए साल के मौके पर दर्शन को आए श्रद्धालुओं के बीच देर रात 3 बजे भगदड़ मची। इस भगदड़ में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल है। इनमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें, कि इस हृदय विदारक घटना के बाद मंदिर के सुरक्षा इंतजामों पर कई पक्ष सवाल खड़े कर रहे हैं।

इसी मामले पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, कि 'गेट नंबर-3 पर काफी भीड़ जुट गई थी। जिसके बाद ढलान पर भगदड़ मच गई। नित्यानंद राय ने बताया, कि दरअसल वहां कतारबद्ध खड़े कुछ युवाओं में बहस हो गई। जिसके बाद धक्का-मुक्की में लोग एक पर एक गिरने लगे और माहौल बिगड़ता चला गया।'

पीएम मोदी खुद नजर बनाए हुए हैं

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आगे भीड़ के मैनेजमेंट को लेकर कहा, कि 'नीचे से तो श्रद्धालुओं को ठीक तरीके से भेजा जा रहा था, मगर ऊपर पहुंचकर स्थिति बिगड़ी। उन्होंने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी इस पूरे मामले पर खुद निगरानी रखे हुए हैं।'

युवा लोग तो बिलकुल नहीं समझते

दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने बताया, कि भगदड़ की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इस जांच समिति की अध्यक्षता प्रधान सचिव (गृह) करेंगे। जिसमें एडीजीपी, जम्मू और मंडलायुक्त, जम्मू सदस्य होंगे। वहीं, इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, कि कोरोना गाइडलाइन होने के बावजूद लोग माने नहीं रहे और भीड़ बढ़ाई। खासकर युवा लोग तो बिलकुल नहीं समझते।

गौरतलब है, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। घायलों के हर संभव इलाज का निर्देश दिया है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष गांधी सहित कई राजनेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story